अजब गज़ब

पत्नी के राजनीति में ज्यादा एक्टिव रहने से पति हुआ परेशान, तलाक तक…

Husband-Wife Dispute: पति- पत्नी (Husband-Wife) के बीच नोक झोक होना आम बात है। लेकिन काफी बार झगड़े ऐसे भी होते है, जो की रिश्ते ही खत्म कर देते हैं।

उत्तर प्रदेश (UP) के आगरा में भी कुछ ऐसा ही हुआ। आगरा से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां पत्नी के राजनीति (Politics) में बहुत ज्यादा एक्टिव रहने से नाखुश पति ने उसे घर से निकाल दिया।

पत्नी पर चढ़ा राजनीति का बुखार अब तलाक तक पहुंच गया है। पति का आरोप है कि पत्नी सुबह घर से निकल जाती है और पूरे दिन राजनीतिक गतिविधियों (Political Activities) में व्यस्त रहती है। घर पर उसका ध्यान नहीं रहता है।

पत्नी के राजनीति में ज्यादा एक्टिव रहने से पति हुआ परेशान, तलाक तक...

पत्नी एक बड़ी राजनीतिक पार्टी से जुडी हुई है

पत्नी एक बड़ी राजनीतिक पार्टी (Political Party) से जुडी हुई है। राजनीति में व्यस्त होने के कारण वह अपने परिवार को समय नहीं दे पा रही है। यह बात पति-पत्नी के बीच विवाद का विषय बन गई और मामला परिवार परामर्श केंद्र में पहुंच गया है।

पति ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया कि वह घर में बिल्कुल समय नहीं देती है जिसके चलते परिवार टूटने की कगार पर पहुंच गया है।

पत्नी के राजनीति में ज्यादा एक्टिव रहने से पति हुआ परेशान, तलाक तक...

उनका 6 साल का एक बच्चा भी है

बता दें कि थाना न्यू आगरा की रहने वाली युवती की शादी थाना सिकंदरा इलाके के युवक से हुई थी। युवक मेडिकल विभाग में प्राइवेट नौकरी (Private Job) करता है।

दोनों का विवाह 8 साल पूर्व बड़ी धूमधाम के साथ सम्पन्न हुआ था। उनका 6 साल का एक बच्चा भी है। शादी के कुछ सालों तक सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था। लेकिन कुछ साल बीतने के बाद पत्नी पर अचानक राजनीति का खुमार चढ़ गया।

पत्नी लगातार राजनीति में सक्रिय रहने लगी

पति के मना करने पर भी पत्नी लगातार राजनीति में सक्रिय रहने लगी। पत्नी जगह-जगह अपनी होर्डिंग (Hoardings) लगवाने लगी। Hoarding लगवाने की बात पति को नागवार गुजरी। राजनीतिक गतिविधियों के कारण दोनों के बीच विवाद होने लगा। 6 महीने पहले पत्नी अपने मायके वापस आ गई।

परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर ने पति पत्नी को समझाने का प्रयास किया। पति ने कहा कि यदि पत्नी राजनीति छोड़ देगी तो वह उसे अपने साथ रख लेगा। वहीं, पत्नी ने कहा कि वह राजनीति समाज सेवा के लिए करती है। वह राजनीति नहीं छोड़ सकती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker