झारखंड

पलामू में अवैध माइनिंग किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं: उपायुक्त

मेदिनीनगर: उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे (Anjaneyulu Dodde) की अध्यक्षता में सोमवार को जिला खनन टास्क फोर्स समिति (District Mining Task Force Committee) की बैठक हुई। बैठक में जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार ने अवैध खनन पर कार्रवाई का प्रतिवेदन उपलब्ध कराया।

उन्होंने बताया कि पिछले तीन महीने में अबतक अवैध परिवहन और खनन (Illegal Transportation And Mining) कर रहे कुल 54 वाहनों को जब्त किया गया है साथ ही 16 लाख 82 हज़ार रुपये बतौर जुर्माना भी वसूला गया।

वहीं कुल छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है। समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी को उनके क्षेत्र में संचालित अवैध माइनिंग के खिलाफ स्पेशल टास्क फोर्स (Special Task Force) का गठन कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

अवैध माइनिंग के विरुद्ध छापामारी करने कि बात कही

उन्होंने बिना CTI और लाइसेंस प्राप्त किए जिले में संचालित क्रेशर को सील करने का भी निर्देश दिया। इससे जिले में अवैध खनन के साथ-साथ प्रदूषण पर भी नियंत्रण किया जा सके।

उन्होंने जिला खनन पदाधिकारी एवं सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को आपस में समन्वय बनाकर अवैध माइनिंग (Illegal Mining) के विरुद्ध छापामारी करने कि बात कही।

उन्होंने कहा कि जिले में कहीं भी किसी तरह के अवैध माइनिंग को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने ओवरलोडिंग कर रहे वाहनों को अविलंब रूप से जब्त करने व जुर्माना वसूलने के बाद ही छोड़ने की बात कही।

उन्होंने थाना प्रभारी व CO को संयुक्त रूप से बालू का अवैध खनन (Illegal mining) में रोकने के लिए अपना योगदान देने की बात कही।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker