झारखंड

BJP विधायक दल की बैठक में विधायक ने कहा- संकल्प लाकर 1932 का खतियान लागू करे राज्य सरकार

रांची: BJP State Office (भाजपा प्रदेश कार्यालय) में गुरुवार को पार्टी विधायक दल की बैठक (Party Legislature Party meeting) हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने की।

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पार्टी के मुख्य सचेतक विधायक बिरंची नारायण (MLA Biranchi Narayan) ने कहा कि प्रदेश भाजपा प्रदेश की जनता के जनभावनाओं के साथ खड़ी है लेकिन सरकार की मंशा साफ नहीं है।

नारायण ने कहा कि राज्य सरकार (State Government) की मंशा यदि साफ रहती तो फिर यह सरकार सीधे संकल्प लेकर 1932 की स्थानीय नीति और नियोजन नीति लागू कर देती।

लेकिन Hemant Sarkar इसे केवल उलझाना चाहती है। उन्होंने कहा कि छह माह पहले मुख्यमंत्री ने सदन ने स्पष्ट कहा था कि 1932 की नीति को लागू नहीं किया जा सकता।

विधायकों को विधेयक की कॉपी मिली

उन्होंने कहा कि आखिर सरकार क्यों बिना पिछड़ों का आरक्षण तय किए नगर निकाय चुनाव कराने पर अड़ी है जबकि इन्होंने पंचायत चुनाव के समय कोर्ट में हलफनामा देकर अगला चुनाव आरक्षण (Election Reservation) तय करके ही कराने की बात कही थी।

उन्होंने जोर देकर कहा कि जो विधायकों को विधेयक की कॉपी (Bill Of Copy) मिली है उसमें अनेक त्रुटियां है। पार्टी शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष से मांग करेगी कि पार्टी के नेता को सदन में बात रखने का अवसर दिया जाए।

बैठक में नेता विधायक दल एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह और विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा सहित अन्य उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker