झारखंड

खूंटी के आम्रेश्वर धाम में श्रावणी मेले का उद्घाटन

उपायुक्त ने सभी को पावन श्रावण मास की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि श्रावणी मेले में दूर दराज से श्रद्धालु आम्रेश्वर धाम पहुंचते हैं

खूंटी: उपायुक्त शशि रंजन (DC Shashi Ranjan) और पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने मंगलवार को बाबा आम्रेश्वर धाम परिसर (Baba Amreshwar Dham Complex) में 2 महीने तक लगने वाले श्रावणी मेले (Shravani Fair) का उद्घाटन किया।

इस दौरान DC और SP ने मुख्य मंदिर में भोले शंकर की विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की।

कंट्रोल रूम 24 घंटे सक्रिय रहेगा

उपायुक्त ने सभी को पावन श्रावण मास की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि श्रावणी मेले में दूर दराज से श्रद्धालु आम्रेश्वर धाम पहुंचते हैं।

इसे ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्था की गयी है। उन्होंने कहा कि परिसर में यात्री शेड, CCTV और सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया गया।

साथ ही साफ-सफाई एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा के लिए कंट्रोल रूम 24 घंटे सक्रिय रहेगा। साथ ही खोया पाया केंद्र को क्रियाशील बनाया गया है।

एम्बुलेंस की व्यवस्था कराई गई

उपायुक्त ने बताया कि श्रद्धालुओं को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अंगराबारी स्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर को पर्याप्त चिकित्सकीय सुविधा के साथ 24 घंटे क्रियाशील बनाया गया है।

धाम परिसर में रेफरल अस्पताल तोरपा ने स्वास्थ्य शिविर लगाया है। एम्बुलेंस की व्यवस्था कराई गई है।

बनई नदी से लेकर अंगराबाड़ी परिसर के आसपास निर्बाध बिजली आपूर्ति एवं समुचित लाइट की व्यवस्था की जा रही है।

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी अनीकेत सचान, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी जितेंद्र सिंह मुंडा, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी रवि प्रकाश, मुरहू एवं खूंटी के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी और आम्रेश्वर धाम प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष लाल ज्ञानेर्न्द्र नाथ शाहदेव, उपाध्यक्ष रमेश मांझी, महामंत्री मनोज कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker