विदेश

स्पेन में महिलाओं पर नुकीली सुई से हमले की घटनाएं बढ़ीं

बार्सिलोना: Spain में इन दिनों महिलाओं पर नुकीली सुई से हमले की घटनाएं बढ़ गई हैं। इसको लेकर महिलाओं में दहशत पैदा हो गई है। ऐसे हमले ज्यादातर भीड़-भाड़ वाली जगहों पर होते हैं।

ब्रिटेन और फ्रांस (Britain-France) में भी इसी तरह की घटनाएं हुई हैं। स्पेन की Police भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर सिरिंज से जुड़े हमलों की जांच कर रही है।

नशीला पदार्थ मिला कर हमला कर रहा है

पिछले कुछ हफ्तों में इस तरह की घटनाओं Police में को रिपोर्ट किया गया है। वहीं Social Media पर भी कई लोग इस हमले के बारे में लिख रहे हैं।

Report किए गए मामलों में आशंका जताई जा रही है कि हमलावर महिलाओं पर यौन हमला (Sexual Assault) करने के लिए सीरिंज में नशीला पदार्थ मिला कर हमला कर रहा है।

हालांकि, अब तक दवाओं या अन्य जहरीले उत्पादों के कोई निशान नहीं मिले हैं। इसके साथ ही सुई हमले के बाद किसी तरह की यौन हिंसा का मामला भी सामने नहीं आया है।

पिछले कुछ हफ्तों में Police ने केटालोनिया में 23 ऐसे मामले दर्ज किए हैं। ये मामले ज्यादातर पर्यटक शहर लोरेट डी मार और बार्सिलोना में और 12 बास्क देश में दर्ज किए गए हैं।

Britain में 2021 में और इस साल फ्रांस में सुई से हमले के मामले सामने आए

Basque Police के मुताबिक हमलावर ज्यादातर यंग महिलाओं को टारगेट करते हैं। हमले का पैटर्न लगभग एक समान है।

आमतौर पर एक युवा महिला जब Party से बाहर जा रही होती हैं, तब उस पर यह हमला होता है।

हमले में सुई हाथ या पैर में चुभती है और इसके प्रभाव से महिला को सिर में चक्कर आते हैं या फिर नींद आ जाती है। फिलहाल हमलावर को ट्रेस नहीं किया जा सका है।

Police ने लोगों से अपील की है कि जिन लोगों को लगता है कि उन्हें Target किया गया है, उन्हें जल्द से जल्द स्वास्थ्य केंद्र जाना चाहिए।

इसके साथ ही संबंधित घटना की Report Police में जरूर करनी चाहिए। Britain में 2021 में और इस साल फ्रांस में सुई से हमले के मामले सामने आए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker