भारत

जगदीप धनखड़ के पैतृक गांव किठाना में झूमती महिलाएं

झुंझुनू: देश के 14वें उपराष्ट्रपति (14th Vice President) पद के लिए जगदीप धनखड़ के निर्वाचन के बाद उनके पैतृक गांव झुंझुनू जिला के किठाना में दिवाली जैसा माहौल है।

हर कोई DJ के साथ नॉन स्टॉप झूम रहा है। ग्रामीण एक-दूसरे को लड्डू खिलाकर खुशी मना रहे हैं। इस मौके पर धनखड़ का आवास भी रोशनी जगमगा रहा है।

आतिशबाजी से आसमान पट गया है। न केवल Dhankhar के परिजन बल्कि गांव का हर एक व्यक्ति उनके आवास पर पहुंचकर खुशी मना रहा है।

धनखड़ के गांव किठाना में खुशी का माहौल है

नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar) के गांव किठाना में खुशी (Happy) का माहौल है।

धनखड़ झुंझुनू से ताल्लुक रखते हैं। किठाना गांव स्थित उनके पैतृक गांव में लोग एकत्रित हैं। महिलाएं मंगल गीतों पर नृत्य कर रही हैं।

खुशी के गीत गाये जा रहे हैं। उनके पैतृक आवास ( Ancestral Home) पर आसपास के गांवों के लोगों का हुजूम है।

झुंझुनू जिले के किठाना निवासी जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति निर्वाचित हुए हैं। गांव में खुशी का माहौल है।

धनखड़ के रिश्तेदार, साथी और ग्रामीण उनके House पर मौजूद हैं। ग्रामीण और गांव में उनके साथी रहे लोगों के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है, उनके गांव का नाम आज पूरे देश में रोशन (Roshan) हो गया है।

 

गांव का बेटा उपराष्ट्रपति बनेगा

किठाना गांव में सुबह से ही लोग उस News का इंतजार कर रहे थे जिसमें गांव का लाड़ला उपराष्ट्रपति बन जाएगा। धनखड़ के घर पर लोगों का जमावड़ा है।

स्थानीय स्कूल की प्रिंसिपल सुमन थाकन ने कहा कि इतनी खुशी है कि फुलझड़ियां लेकर आएं हैं। बहुत आनंद की बात है। खुशी समा ही नहीं रही।

धनखड़ जी यहां किसी के दादा हैं, किसी के चाचा है, किसी के मित्र हैं। वे जिस School में कक्षा 1 से 5 तक पढ़े वहां मैं प्रिंसिपल हूं। यह गौरव की बात है। गांव का बेटा Vice President बनेगा, यह इस गांव के लिए गर्व की बात है।

इस खुशी में झुंझुनू के जिला परिषद में स्थित सांसद कार्यालय में सांसद नरेंद्र कुमार, जिला प्रमुख हर्षिनी कुलहरि की अगुवाई में आतिशबाजी की गई और मिठाई बांटी गई।

इस मौके पर BJP नेताओं ने कहा कि PM Narendra Modi, गृह मंत्री अमित शाह और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा समेत राजग की सभी पार्टियों ने Rajasthan के मान-सम्मान को और ऊंचा कर दिया है। आज झुंझुनू खुशी से झूम रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker