खेल

चौथे टेस्ट मैच में इंडियन विकेटकीपर बैट्समैन ध्रुव जुरेल बने प्लेयर ऑफ द मैच

भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) ने रांची में खेले गए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में England के खिलाफ अहम रन बनाए। यही कारण रहा कि वे 'Player of The Match' चुने गए।

Dhruv Jurel became Player of the Match: भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) ने रांची में खेले गए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में England के खिलाफ अहम रन बनाए। यही कारण रहा कि वे ‘Player of The Match‘ चुने गए।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में प्लेइंग-11 में जब ध्रुव जुरेल का नाम नहीं था, तब वो निराश जरूर हुए होंगे।

Dhruv Jurel

टीम के सेलेक्शन कमेटी ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज KS भारत को चुना था। लेकिन, KS भरत इस मौके पर नाकाम रहे। जिसके बाद तीसरे टेस्ट में ध्रुव जुरैल को प्लेइंग-11 में जगह मिली। हालांकि, Debut Match में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी।

अपना दूसरा टेस्ट खेलते हुए जुरेल ने पहली पारी में करियर की सर्वश्रेष्ठ 90 रन की पारी खेली, जिससे भारत मैच में बना रहा। फिर, भारत की दूसरी पारी में चौथे दिन के खेल में उन्होंने शुभमन गिल के साथ मिलकर 72 रन की साझेदारी की, जिससे भारत ने इस मैच और सीरीज पर कब्जा जमाया।

Dhruv Jurel ने कहा कि वह हालात की मांग के अनुसार खेलते हैं। पहली पारी में भी टीम को रन बनाने की जरूरत थी, हम जानते थे कि हमें आखिर में बल्लेबाजी करनी है और इसलिए हर रन अहम होगा। वह कुछ साझेदारियों में शामिल थे, इसलिए इसका श्रेय उन सभी को जाता है जो टिके रहे और टीम के लिए रन जोड़े।

Dhruv Jurel

ध्रुव ने कहा कि उन्होंने बस गेंद देखी और फिर उस पर प्रतिक्रिया की, बहुत आगे के बारे में नहीं सोचा। Shubhman Gill से पारी के बीच में बातचीत को लेकर उन्होने कहा कि ये अच्छी रही।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker