विदेश

Feed में वीडियो के लिए ऑटोमेटिक कैप्शन लाएगा Instagram

सैन फ्रांसिस्को: मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम फीड में वीडियो के लिए ऑटोमेटिक कैप्शन पेश कर रहा है।

वे क्रिएटर्स के लिए भी डिफॉल्ट रूप से सक्षम होंगे। एनगैजेट की रिपोर्ट के अनुसार, ऑटो-जेनरेटेड कैप्शन शुरू में चुनिंदा भाषाओं में उपलब्ध होंगे, लेकिन इंस्टाग्राम को उन्हें और अधिक भाषाओं और देशों में विस्तारित करने की उम्मीद है।

कैप्शन के पीछे का एआई दोषरहित नहीं होगा। हालांकि, एआई सीखता है कि इंस्टाग्राम को गुणवत्ता में सुधार जारी रहने की उम्मीद है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके अलावा बधिर और कम सुनने वाले यूजर्स के लिए पहुंच में सुधार होना चाहिए, जिनके पास बोले गए वीडियो के लिए अधिक विकल्प होंगे। निर्माताओं को स्वयं कैप्शन जोड़ने की आवश्यकता नहीं होगी।

हालांकि, इंस्टाग्राम ने यह भी नोट किया कि इससे उन लोगों को मदद मिलनी चाहिए जो केवल साउंड के साथ वीडियो देखना पसंद करते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूजर्स को सिर्फ यह समझने के लिए वॉल्यूम को टॉगल नहीं करना होगा कि कोई क्या कह रहा है।

हाल ही में, इंस्टाग्राम ने कहा कि वह अब आईजीटीवी के लिए स्टैंडअलोन ऐप का समर्थन नहीं करेगा, इसके बजाय, यह सभी वीडियो को मुख्य इंस्टाग्राम ऐप पर रखने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

इंस्टाग्राम ने यह भी कहा कि वह समुदाय का मनोरंजन करने वाली रील बनाकर क्रिएटर्स के लिए कमाई के और तरीके तलाश रहा है। बोनस के अलावा, इस साल के अंत में, यह इंस्टाग्राम पर एक नए विज्ञापन अनुभव का परीक्षण शुरू करेगा, जो क्रिएटर्स को उनकी रीलों पर प्रदर्शित विज्ञापनों से आय अर्जित करने की अनुमति देगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker