इजरायली अटैक के कारण इस अस्पताल में आठ मरीजों की गई जान,बिजली गुल होने…

News Aroma Desk

Israel Attack Led to Eight Patients Death in Gaza: वास्तव में यह अमानवीय स्थिति है। दक्षिणी गाजा के खान यूनिस शहर के प्रमुख अस्पताल में Israel की ओर से हो रहे लगातार Attack की वजह से बिजली गुल होने और ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने के कारण आठ मरीजों की मौत हो गई।

Palestine की स्वास्थ्य मंत्री माई अल-कैला ने यह जानकारी दी। सुश्री अल-कैला ने कहा कि इजरायली हमले के कारण नासिर अस्पताल में उपचार करवा रहे अन्य रोगियों के जीवन पर खतरा उत्पन्न हो गया है।

उन्होंने बिस्तर पर पड़े मरीजों और चिकित्सा कर्मचारियों (Medical Staff) की रिहाई के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रयासों का आह्वान किया और दावा किया कि इजरायली सैन्य ट्रकों द्वारा उन्हें अस्पताल से अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है।

उधर, इजरायल रक्षा बल (IDF) ने कहा कि उसने इजरायली सुरक्षा एजेंसी बलों के साथ एक संयुक्त अभियान में सैकड़ों आतंकवादियों और अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, जो अस्पताल में छिपे हुए थे और कुछ चिकित्सा कर्मचारी के रूप में काम कर रहे थे। IDF ने कहा कि अस्पताल में बड़ी मात्रा में हथियार और एक इजरायली सीमा किबुत्ज से संबंधित एक वाहन पाया गया।

साथ ही इजरायली बंधकों को सौंपी जाने वाली दवाएं भी मिलीं। IDF ने हमास पर अस्पताल में मरीजों को मानव ढाल के रूप में उपयोग करने का आरोप लगाया। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली सेना ने Medical Complex को सैन्य बैरक में तब्दील कर दिया है, जिससे अंदर के मरीजों और चिकित्सा कर्मचारियों का जीवन खतरे में है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 25 चिकित्साकर्मी और 136 मरीज अभी भी अस्पताल में बिजली, पानी, भोजन, Oxygen या अन्य आवश्यक सामानों के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

हमें Follow करें!

x