झारखंड

शिक्षकों और प्रधानाचार्यों का कोई भी पद खाली नहीं रहेगा: जगरनाथ महतो

गिरिडीह: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahato) ने कहा कि आने वाले वर्षो में राज्य के सरकारी विद्यालयों (government schools) में शिक्षकों एवं प्रधानाध्यापकों का कोई भी Post रिक्त नहीं रहेगा।

शिक्षा मंत्रालय इस पर गंभीरता पूर्वक काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि सूबे में भारी संख्या में प्राइमरी शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों की नियुक्ति की प्रकिया जल्द शुरू होगी। मंत्रालय ने इस पर सहमति दे दी है।

शिक्षा मंत्री बुधवार को डूमरी में पत्रकारों (Journalists) से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्राथमिक शिक्षकों के पदों का जिलावार रोस्टर क्लियरेंस के बाद नियुक्ति का प्रस्ताव JSSC को भेजा जायेगा।

इस बार मैट्रिक का रिजल्ट अच्छा हुआ

प्रधानाध्यापकों की नियुक्ति के लिे विभागीय अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया गया है।

महतो ने विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब उन्होंने शिक्षा मंत्री का शपथ लिया तो कुछ लोगों ने कहा था कि दसवीं पास शिक्षा मंत्री क्या कर लेगा।

मंत्री पद का शपथ लेने के साथ हमने यह भी शपथ लिया था कि जब तक सरकारी शिक्षण व्यवस्था (Educational system) को पटरी पर नहीं लाएंगे तब तक हम चैन से नहीं बैठेगें। आज इसका परिणाम जनता के साथ कटाक्ष करने वाले भी देख रहे हैं।

इस बार मैट्रिक का Result अच्छा हुआ। इसका श्रेय शिक्षकों और विद्यार्थियों को जाता है। महतो ने दोहराया कि शिक्षा के क्षेत्र में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगा। यदि सरकार वेतन देती है तो ईमानदारी पूर्वक बच्चों को पढ़ाकर उनका भविष्य गढ़ना होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker