नौकरी के नाम पर साइबर ठगो ने की 70 हजार रुपए की ठगी, जानिए पूरा मामला

News Aroma Desk

Jamshedpur Cyber Crime : जमशेदपुर जिले में साइबर ठगों (Cyber ​​​​Thugs) ने साइड इनकम के नाम पर साकची गरमनाला निवासी प्रमोद कुमार से 70 हजार रुपए ठग लिए। मामले में साइबर थाने में लिखित शिकायत की गयी है।

प्रमोद ने बताया कि उन्हें टेलीग्राम में 22 फरवरी 2024 को मैसेज आया था जिसमें Side Income के बारे में बताया गया था और बोला कि आप रिव्यू करने पर पैसा कमा सकते हैं। बोला गया कि एप प्लेयर इसके लिए पैसा देती है। एप प्लेयर एक बहुत बड़ी कंपनी हैं।

कंपनी 1000 रुपये से 6500 रुपये तक देती हैं। उसके बाद उन्हें एक वेबसाइट का लिंक दिया और बोला कि इसे खोलकर रजिस्टर करे और अपना बैंक एकाउंट का विवरण भर दें और एक दिन में तीन टाक्स पूरा करना होता हैं। उसमें करीब 28 रिव्यू देना होता हैं, स्टाक पूरा करते ही पैसा निकाल सकते हैं और पैसा आपके एकाउंट में चला जायेगा।

जिसके बाद एक Telegram Group में जोड़ दिया, जिसमें 40 से अधिक लोग शामिल हैं। उसके बाद उसे बताया कि उसने 70 हजार रुपए कमा लिए हैं। उसकी राशि भी उसे खाते में दिखायी।

लेकिन कहा कि उनके खाते में इसके लिए 70 हजार और होने चाहिए और उसका विवरण उन्हें देना होगा। इसके झांसे में आकर प्रमोद ने अपने खाते का विवरण दे दिया और उनके खाते से रुपए निकल गए।

हमें Follow करें!