झारखंड

पलामू उपायुक्त ने कई योजनाओं की समीक्षा की

मेदिनीनगर: उपायुक्त (Deputy Commissioner) ने सोमवार को अपर समाहर्ता, पेयजल विभाग कार्यपालक अभियंता, कृषि पदाधिकारी,पशुपालन पदाधिकारी, सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी, कल्याण पदाधिकारी, शिक्षा पदाधिकारी और जिले के सभी BDO-CO के साथ बैठक कर विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में मुख्य सचिव के दिए निर्देशों (Instructions) के अनुपालन करने से संबंधित विस्तृत समीक्षा की गयी।

जाति प्रमाण पत्र का Form सभी स्कूलों में उपलब्ध

उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे (Deputy Commissioner Anjaneyulu Dodde) ने बैठक में अमृत सरोवर, विद्यालय स्तर पर जाति प्रमाण पत्र (Caste Certificate) निर्गत करने से संबंधित विस्तृत चर्चा की।

उन्होंने कहा कि जिले के स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों का जाति प्रमाण पत्र (Caste Certificate) उनके स्कूलों में ही बनवाया जाना है, ऐसे में सभी BDO, CO, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी और संबंधित स्कूल के प्रिंसिपल आपस में बैठक कर आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जाति प्रमाण पत्र का Form सभी स्कूलों में उपलब्ध करा दिया गया है।

उपायुक्त ने पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) में ई-केवॉइसी (e-KYC) की समीक्षा की। उन्होंने PM Kisan Yojana में शतप्रतिशत ई-केवॉइसी करने पर बल दिया।

साथ ही सभी CO को किसानों का लैंड रिकॉड अपडेशन (Land Record Updation) कराने की भी बात कही।

इसी तरह उन्होंने म्यूटेशन के मामलों को बिना ठोस कारण के रिजेक्ट ना करने के लिए सभी अंचलाधिकारी को निर्देशित किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker