झारखंड

पंचायत चुनाव : रांची DC और SSP ने कहा- निर्भीक होकर निष्पक्ष और भेदभाव रहित कराएं मतदान

रांची DC और SSP ने मतदान के सफल संचालन के लिए आला अधिकारियों ने सभी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए

रांची: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के लिये रांची के उपायुक्त छवि रंजन (Deputy Commissioner Chhavi Ranjan) और एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा (SSP Surendra Kumar Jha) ने शुक्रवार को सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त ब्रिफिंग की।

मतदान के सफल संचालन के लिए आला अधिकारियों ने सभी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

प्रथम चरण के मतदान में रांची जिला के चार प्रखंड बुंडू, सोनाहातू, राहे एवं तमाड़ के लिए 14 मई को मतदान होना है।

मोरहाबादी स्थित डिस्पैच सेंटर पर उपायुक्त और एसएसपी ने सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों की ब्रीफिंग की।

उपायुक्त एवं एसएसपी ने चुनाव आयोग द्वारा जारी सभी गाइडलाइंस (Guidelines) का पूर्ण रुप से अनुपालन करते हुए ससमय मतदान प्रारंभ कराने का निर्देश दिया।

इसके अलावा दोनों अधिकारियों ने मतदान के दौरान विधि व्यवस्था से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

मतदान सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक संपन्न होगा

उपायुक्त ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के मतदान की तिथि 14 मई को निर्धारित है। मतदान सुबह सात बजे से अपराह्न तीन बजे तक संपन्न होगा।

निष्पक्ष मतदान को लेकर व्यापक तैयारियां की गई हैं। ब्रीफिंग के दौरान उन्होंने निर्भीक होकर निष्पक्ष एवं भेदभाव रहित मतदान कार्य संपन्न कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि चुनाव में सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी महत्वपूर्ण कड़ी हैं। उनकी सजगता एवं कार्यकुशलता पर सेक्टर के सभी मतदान केन्द्रों पर सुचारू मतदान संभव है।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्र एवं भयमुक्त चुनाव कराना जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन का लक्ष्य है। इसमें किसी तरह की त्रुटि या समस्याएं नहीं होनी चाहिए।

उपायुक्त ने मतदाताओं एवं आमजनों से भी अपील किया कि निर्वाचन कार्य में लगे पदाधिकारियों को सहयोग करें, ताकि निष्पक्ष निर्वाचन कार्य संपन्न कराने में कोई समस्या न हो।