झारखंड

पंचायत चुनाव 2022 : रांची में 71.31 प्रतिशत हुआ मतदान

रांची जिला में प्रथम चरण में चार प्रखंडों में ओवरऑल मतदान प्रतिशत 71.31प्रतिशत रहा

रांची: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के पहले चरण में रांची जिले में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया।

जिले के चार प्रखंड बुंडू, सोनाहातू, राहे और तमाड़ में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

सुबह सात बजे से अपराहन तीन बजे तक निर्धारित समय में मतदाताओं ने अपने नजदीकी मतदान केंद्र पहुंचकर मताधिकार का इस्तेमाल किया।

रांची जिला में प्रथम चरण में चार प्रखंडों में ओवरऑल मतदान प्रतिशत 71.31प्रतिशत रहा। सबसे ज्यादा बुंडू प्रखंड में 72.63प्रतिशत, तमाड़ में 71.53 प्रतिशत, सोनाहातू में 71.35 प्रतिशत और राहे में 69.40 प्रतिशत मतदान हुआ।

पंडरा में बनाया गया है स्ट्रांग रूम

पहले चरण के मतदान के बाद बैलट बॉक्स की प्राप्ति के लिए पंडरा बाजार समिति प्रांगण को स्ट्रांग रूम बनाया गया है। जहां बैलट बॉक्स प्राप्ति के लिए सारी तैयारियां पूरी की गई है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त छवि रंजन ने बताया कि प्रथम चरण के अंतर्गत रांची जिला के चार प्रखंडों में भयमुक्त, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में मतदान संपन्न कराया गया है।

पहले चरण में सफल मतदान प्रक्रिया के लिए उपायुक्त ने चुनाव कार्य में लगे सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि आपसी समन्वय से मतदान सफलतापूर्वक संपन्न कराया गया। उपायुक्त ने बैलट बॉक्स प्राप्ति के लिए मतदान कर्मियों की सहूलियत के लिए व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया है।