झारखंड

खूंटी में कांगेस कार्यकर्ताओं ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

खूंटी: कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रामकृष्ण चौधरी तथा पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को उपायुक्त शशि रंजन से मिला और उन्हें राष्ट्रपति को संबोधित हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कोरोना की तीसरी लहर से देशवासियों को सुरक्षित बचाने के लिए प्रतिदिन एक करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन करने तथा सभी को मुफ्त में यूनिवर्सल वैक्सीन लगाने का निर्देश केंद्र सरकार को देने की मांग की गई है।

ज्ञापन में कहा गया है कि कोविड.19 ने लगभग हर भारतीय परिवार को असीम पीड़ा दी है, लेकिन दुख की बात यह है कि आपदा के इस घड़ी में केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए लोगों को अपने हाल पर छोड़ दिया है।

सच्चाई यह है कि केंद्र सरकार कोरोना के आपराधिक कुप्रबंधन का दोषी हो गया है।

कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीन एकमात्र कारगर हथियार है, लेकिन देश में वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी है।

औसतन प्रतिदिन 16 लाख वैक्सीन लगाए जा रहे हैं। वैक्सीनेशन की रफ्तार यही रही तो 18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के सभी लोगों को टीकाकरण करने में तीन साल का वक्त लग जाएगा।

दूसरी ओर एक वैक्सीन की कीमत केंद्र सरकारए राज्य सरकारए तथा निजी अस्पतालों के लिए अलग.अलग तय करने से यह लगता है कि सरकार आपदा में लोगों से लूट की योजना बनाई है।

ज्ञापन में मांग की गई है कि केंद्र सरकार राज्यों तथा निजी अस्पतालों को निशुल्क वैक्सीन प्रदान करें और सभी को मुफ्त में वैक्सीन लगाया जाएए साथ ही कोरोना के तीसरी लहर से देशवासियों को बचाने के लिए इस साल के अंत तक 18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के सभी लोगों का टीकाकरण कर दिया जाए। इसके लिए औसतन प्रतिदिन एक करोड़ टीका लगाने का निर्देश केंद्र सरकार को दिया जाए।

Back to top button