झारखंड

झारखंड विधानसभा : भाजपा विधायक ने मिथिलेश ठाकुर के भाई पर लगाया आरोप

रांची: झारखंड विधानसभा के बजट सत्र (Jharkhand Assembly Budget Session) के चौथे दिन गुरुवार को भाजपा विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने मिथिलेश ठाकुर (Mithilesh Thakur) के भाई पर आरोप लगाया कि कोयल नदी में नहर के टेंडर की कॉपी (Copy of Tender) अपने लोगों के साथ जाकर फाड़ दी।

इसके बाद मंत्री मिथिलेश ठाकुर (Mithilesh Thakur) गुस्साते हुए वेल में जा पहुंचे। उन्होंने कहा कि आप जो आरोप लगा रहे हैं, उसका सबूत दीजिये, नहीं तो इस्तीफा दीजिये। अगर आप आरोपों के पक्ष में सबूत देते हैं तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।

इस दौरान मंत्री मिथिलेश ठाकुर (Mithilesh Thakur) वेल में ही बैठे रहे। इसके बाद सत्ता पक्ष के कई विधायक वेल में जाकर हंगामा करने लगे। हंगामा को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि जिस तरीके से विपक्ष के सदस्य का आरोप है।

नसीहतों के बाद स्पीकर ने इस मामले को स्पंज कर दिया

सदस्यों को चाहिए कि सबूत के साथ आरोप लगाएं। बिना तथ्य का आरोप लगाना सदन को बाधित करना है। किसी को चोर बोल देने से वो चोर (Theif) हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने स्पीकर से मांग किया कि इस मामले को स्पंज कर दिया जाय।

विधानसभा अध्यक्ष रविन्द्र नाथ महतो (Rabindra Nath Mahato) ने कहा कि कोई भी सदस्य एक दूसरे पर आरोप लगाते वक्त सबूत भी रखें। बगैर सबूत के आरोप लगाने से सदन की गरिमा पर सवाल उठता है। आप सभी सदन की गरिमा का ख्याल रखें। इन नसीहतों के बाद स्पीकर (Speaker) ने इस मामले को स्पंज कर दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker