झारखंड

झारखंड विधानसभा : विपक्ष ने लगाया शिक्षा का इस्लामीकरण बंद करो के नारे

रांची: झारखंड विधानसभा (Jharkhand Legislative Assembly) के मानसून सत्र के चौथे दिन बुधवार को भी विपक्षी विधायकों (MLA) ने सदन के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया।

भाजपा विधायकों (BJP MLA) ने शिक्षा का इस्लामीकरण बंद करो और बोल बम के नारे भी लगाए।

Government तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है

भाजपा विधायक अनंत ओझा (MLA Anant Ojha) ने कहा कि जब से राज्य में हेमन्त सोरेन के नेतृत्व में सरकार बनी है शिक्षा (Education) का इस्लामीकरण किया जा रहा है।

स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी दी जा रही है। सरकार (Government) तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। एक धर्म (Religion) विशेष के लोगों को खुश करने के लिए ऐसा काम किया जा रहा है।

चार विधायकों को निलंबित होने पर BJP MLA इसका विरोध कर रहे थे

मंगलवार को स्पीकर ने BJP के चार विधायकों (Four MLA) भानु प्रताप साही, रणधीर प्रसाद, ढुल्लू महतो और जयप्रकाश भाई पटेल को चार अगस्त तक के लिए निलंबित कर दिया था।

BJP MLA इसका भी विरोध कर रहे थे। MLA अमर कुमार बावरी ने कहा कि सरकार के इशारे पर स्पीकर ने यह कार्रवाई की है।

जेपी पटेल (JP Patel) सदन में नहीं थे उन्हें भी निलंबित किया गया, यह गलत है। उन्होंने कहा कि Government को यह भय था कि मनी बिल पर सदन में सरकार कहीं गिर ना जाए। इसलिए चार विधायकों (MLA) को निलंबित किया गया।

आजसू के विधायक लंबोदर महतो (MLA Lambodar Mahto) ने सदन के बाहर 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीय नीति लागू करने की मांग को लेकर धरना दिया।

लंबोदर महतो ने कहा कि पिछले बजट सत्र (Budget Session) में ही सरकार ने आश्वासन दिया था कि त्रिस्तरीय समिति का गठन करके स्थानीय नीति पर फैसला लिया जाएगा लेकिन चार महीने (Four Months) बाद भी इस पर कोई पहल नहीं हुई है। इस सरकार की कथनी और करनी में अंतर है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker