झारखंड

कोडरमा में हुए दो सड़क हादसे में 12 घायल

कोडरमा (Koderma ) जिले के मरकच्चो थाना क्षेत्र अंतर्गत कोडरमा-कोवाड मुख्य मार्ग पर ग्राम डुमरडीहा में एक बोलेरो एवं एक Swift Car के बीच शुक्रवार दोपहर आमने-सामने की टक्कर में दोनों गाड़ी पर सवार एक महिला समेत छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Koderma Road Accident: कोडरमा (Koderma ) जिले के मरकच्चो थाना क्षेत्र अंतर्गत कोडरमा-कोवाड मुख्य मार्ग पर ग्राम डुमरडीहा में एक बोलेरो एवं एक Swift Car के बीच शुक्रवार दोपहर आमने-सामने की टक्कर में दोनों गाड़ी पर सवार एक महिला समेत छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

मदद के लिए पहुंचे आसपास के ग्रामीणों ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) मरकच्चो पहुंचाया। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद पांच घायलों को कोडरमा सदर अस्पताल भेज दिया।

घायलों की पहचान गिरिडीह जिले के सीमावर्ती क्षेत्र गोरहंद निवासी अयोध्या पासवान, प्रकाश पासवान, बिरेंद्र पासवान, पोखराज पासवान, उर्मिला देवी एवं राजेंद्र यादव के रूप में हुई है। जानकारी अनुसार अयोध्या पासवान समेत चार पुरुष महिंद्रा बोलेरो (JH02 बीएन 5099) से कोडरमा की ओर जा रहे थे।

विपरीत दिशा से स्विफ्ट कार (डब्ल्यूबी 19एच 9271) से महिला और पुरुष मरकच्चो की ओर जा रहे थे। दोनों गाड़ियों में टक्कर चालक को नींद आने के कारण से हुई।

दुर्घटना की सूचना मिलने पर मरकच्चो थाने के SI विशाल कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा दोनों वाहनों को सड़क से किनारे करवाकर आवागमन सामान्य करवाया।

दूसरी ओर, नवलशाही थाना क्षेत्र अंतर्गत कोडरमा Giridih Main Road पर विंडोमोह मोड़ के समीप बोलेरो व पिकअप की टक्कर में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायलों में बोलेरो चालक डोमचांच थाना क्षेत्र अंतर्गत डोडाकोला निवासी उद्दीन मियां (45) के अलावा छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना की सूचना पाते ही थाना प्रभारी नीतीश कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को सदर अस्पताल कोडरमा भेजा।

x