झारखंड

झारखंड ATS ने गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव को दबोचा, पिछले 6 महीने से…

रांची : मंगलवार को यह बड़ी खबर आ रही है कि झारखंड (Jharkhand) एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) ने कुख्यात गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव (Aman Srivastava) को दबोच लिया है।

बताया जा रहा है कि पिछले 6 महीने से अमन को गिरफ्तार (Arrest) करने का प्रयास किया जा रहा था। उसके गैंग को निशाना बनाया जा रहा था। अंततः अमन गिरफ्त में आ ही गया। उसे राज्य के बाहर मुंबई (Mumbai) से अरेस्ट किया गया है।

1 महीने से बेंगलुरु और मुंबई में थी ATS की टीम

ATS को यह जानकारी मिली थी कि गैंगस्टर सुशील का बेटा अमन मुंबई और बेंगलुरु (Mumbai and Bangalore) से ही अपने गैंग को ऑपरेट कर रहा है। सूचना के बाद झारखंड ATS की दो टीमें बेंगलुरु और मुंबई में एक महीने से डेरा डाली हुई थीं।

उसका लोकेशन मुंबई में पता चला और वहां टीम ने उसे दबोच लिया। बताया जा रहा है कि उसके पास से नकद रुपए और कुछ मोबाइल भी बरामद हुए हैं।

टीम उससे पूछताछ कर रही है। बता दें कि अमन के पिता सुशील की हत्या 2010 में हजारीबाग कोर्ट में हुई थी।

रंगदारी की वसूली का क्या करता था अमन

बताया जाता है कि रांची, चतरा, लातेहार, हजारीबाग, रामगढ़ से करोड़ों में रंगदारी का पैसा वसूल कर अमन हवाला के जरिए बाहर निवेश करता था।

ATS ने इस मामले में अमन श्रावास्तव, उसके छोटे भाई अभिक श्रीवास्तव, बहन मंजरी श्रीवास्तव, बहनोई चंद्रप्रकाश रानू, चचेरे भाई प्रिंस राज, करीबी इसलय लकड़ा, विनोद कुमार पांडेय, अजमद खान, जहीर अंसारी, महमूद उर्फ नेपाली, असलम, फिरोज खान, सिद्धार्थ कुमार साहू, पिंटू और सुनील के खिलाफ चार्जशीट भी दायर की है।

पिछले साल फरवरी में एटीएस ने बंगलुरू से अमन श्रीवास्तव के भाई अभिक श्रीवास्तव और बहनोई चंद्रप्रकाश रानू को गिरफ्तार किया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker