झारखंड

झारखंड बंद : 15 मई को नक्सलियों ने किया बंद का ऐलान

रांची: प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी (CPI Maoist) के नक्सलियों ने 15 मई को संपूर्ण उत्तर भारत (बिहार, झारखंड, ओडि़सा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश उतराचंल, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर) बंद (Entire North India Bandh) का ऐलान किया है।

इस संबंध में गुरुवार को मिली जानकारी के अनुसार भाकपा माओवादी संगठन (CPI Maoist organization) के पूर्वी रीजनल ब्यूरो, केंद्रीय कमेटी के प्रवक्ता साकेत ने प्रेस रिलीज जारी की है।

naxali band

 इस वजह से बुलाया गया बंद

जारी रिलीज में कहा गया है कि तीन अप्रैल को झारखंड के चतरा में नशीला पदार्थ खिलाकर CRPF की ओर से किये गये पांच माओवादी नेता की हत्या, छत्तीसगढ़ में सात अप्रैल को ड्रोन के जरिये की गई भारी बमबारी, झारखंड के पश्चिमी और पूर्वी सिंहभूम में एक साल से रॉकेट लॉचर (Rocket Launcher) से किये जा रहे अंधाधुंध बमबारी और रामनवमी के अवसर पर बिहार के बिहारशरीफ, सासाराम, गया और देश के विभिन्न भागो में एक राजनीतिक पार्टी की ओर से भड़कायी गयी संप्रदायिक हिंसा के खिलाफ 15 मई को संपूर्ण उत्तर भारत बंद को सफल बनाएं।

इन सेवाओं को बंद से रखा गया मुक्त

बंद से दूध, मेडिकल, एंबुलेंस, अग्निशमन सेवा को मुक्त रखा गया है। प्रेस विज्ञाप्ति (Press Release) के जरिये नक्सलियों ने सभी कमांडरों, जनसंगठनों के नेताओं, मजदूर, किसान, छात्र, डॉक्टरों, वाहन मालिकों से आह्वान किया है कि बंद को सफल बनाये।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker