झारखंड

झारखंड : कैबिनेट सचिव वंदना दादेल ने सभी विभागीय सचिवों को लिखा पत्र

रांची: कैबिनेट सचिव वंदना दादेल (Cabinet Secretary Vandana Dadel) ने सभी अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव और सचिव को पत्र (Letter) लिखा है। पत्र में उन्होंने योजनाओं का प्रगति प्रतिवेदन में फोटोग्राफ्स को समावेशित करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने है कहा कि उच्चतम स्तर पर योजनाओं के समीक्षा के लिए विभागों द्वारा तैयार किए गये प्रतिवेदन में केवल योजनाओं की विवरणी, भौतिक एवं वित्तीय प्रगति संबंधी आंकड़े आदि को दर्शाया जाता है लेकिन योजनाओं के प्रगति संबंधी फोटोग्राफ्स को समावेशित नहीं जाता है।

इससे योजनाओं की वास्तविक प्रगति का बोध नहीं हो पाता है। ऐसे में राज्य सरकार (State Government) ने निर्देश दिया है कि तमाम योजनाओं की प्रगति प्रतिवेदन Photo के साथ होना चाहिए।

अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ समीक्षा बैठक में शामिल होना होगा

कैबिनेट सचिव (Cabinet secretary) ने कहा है कि उच्चतम स्तर पर योजनाओं की समीक्षा के लिए प्रगति प्रतिवेदन तैयार करने के क्रम में कम से कम तीन स्तर का फोटोग्राफ्स जिसमें योजना प्रारंभ करते समय, योजना प्रारंभ होने के बाद एवं कार्यों की प्रगति का अद्यतन फोटोग्राफ्स को शामिल किया जाना सुनिश्चित किया जाये।

अब मुख्यमंत्री, मंत्री, सीएस सहित अन्य उच्च स्तरीय बैठक में सड़क, भवन, पेयजल सहित तमाम विकास योजनाओं के प्रगति प्रतिवेदन के साथ अब फोटोग्राफ्स (Photographs) भी शामिल होगा। अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ समीक्षा बैठक में शामिल होना होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker