झारखंड

झारखंड CID ने NRI महिला से 43 लाख ठगने वाले को किया गिरफ्तार

अपराध अनुसंधान विभाग (CID) की साईबर क्राइम थाना पुलिस ने NRI महिला से 43 लाख रूपये की ठगी करने वाले साइबर अपराधी (Cyber Criminals) राहुल कुमार को गिरफ्तार किया है।

Ranchi Criminal Arrested: अपराध अनुसंधान विभाग (CID) की साईबर क्राइम थाना पुलिस ने NRI महिला से 43 लाख रूपये की ठगी करने वाले साइबर अपराधी (Cyber Criminals) राहुल कुमार को गिरफ्तार किया है।

इसके पास से एक मोबाइल फोन, दो सिम कार्ड, एक पेन कार्ड, दो ATM बरामद किया गया है। DSP नेहा बाला ने मंगलवार को बताया कि CID की साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए गिरिडीह (Giridih) जिला के रहने वाला राहुल को बोकारो से गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में NRI महिला के जरिये अपने डीमेट अकाउंट से संबंधित सहायता के लिए ICICI कॉल सेंटर के नंबर पर कॉल किया। जब कॉल नहीं लगा, तो उनके द्वारा टोल में 91 जोड़कर 8601231122 नंबर पर कॉल किया गया।

इसके बाद साइबर अपराधियों के जरिये अलग-अलग फर्जी नंबर से इनको फोन किया गया और सहायता के नाम पर महिला द्वारा रिमोट कनेक्शन एप्लिकेशन एनी डेस्क इंस्टॉल करवा कर फोन का एक्सेस ले लिया गया। इसके साथ ही एक कस्टमर सर्विस का App Install करवाकर कुल 43 लाख रुपये की ठगी कर ली गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker