क्राइमझारखंडभारत

बड़ी खबर : झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायकों को कोलकाता में दिए गए थे 50 लाख

कोलकाता/रांची: हावड़ा ग्रामीण के पांचला थाना क्षेत्र में 50 Lakh Rupees की नकदी के साथ तीन इनोवा गाड़ी में पकड़े गए Jharkhand Congress के तीनों MLA से पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

पता चला है हावड़ा पहुंचने से पहले वे Kolkata के एक होटल में चंद मिनटों के लिए ठहरे थे और उसी दौरान उन्हें रुपये उपलब्ध कराए गए हैं यानी उन्हें कोलकाता (Kolkata) में ही रुपये मिले हैं।

SID के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को तीनों MLA कोलकाता के सदर स्ट्रीट में Hotel में ठहरे हुए थे

नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर सीआईडी (SID) के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को तीनों MLA कोलकाता के सदर स्ट्रीट में Hotel में ठहरे हुए थे लेकिन वहां रजिस्टर में उनकी कोई एंट्री नहीं है।

इस बारे में होटल के मैनेजर ने बताया कि होटल मालिक के साथ तीनों का परिचय था। केवल बाथरूम इस्तेमाल करने की बात कहकर वे कमरे में आए थे, इसलिए Entry नहीं की गई थी।

हवाला कारोबारियों के शामिल होने का भी संदेह

होटल मालिक से भी इस बारे में सवाल जवाब हो रहे हैं। जांच में पता चला है कि तीनों विधायक होटल से 106 नंबर कमरे में 3:08 बजे गए थे।

इसका सीसीटीवी (CCTV) फुटेज भी मिला है जिसमें जामताड़ा से विधायक इरफान अंसारी, खिजरी से विधायक राजेश कश्यप और कोलेबिरा से विधायक नमन बिक्साल कोंगारी के साथ एक चौथा शख्स भी था जिसका नाम है प्रतीक।

वह Jharkhand युवा कांग्रेस का नेता है। वह तीनों विधायकों से कुछ बातें करता है और Scooter लेकर बाहर निकल जाता है। इसके बाद थोड़ी ही देर में वह लौट आता है। उसके पास एक बैग रहता है।

Officer ने बताया कि हमे संदेह है कि उसी बैग में रुपये लाए गए हैं। इसमें हवाला कारोबारियों के शामिल होने का भी संदेह है।

Footage में देखा जा सकता है कि जैसे ही प्रतीक भरा हुआ काला बैग लेकर आता है। उसके बाद तीनों MLA 3.14 बजे यानी एंट्री के केवल छह मिनट के अंतराल पर कमरे से बाहर निकल जाते हैं।

उसके बाद प्रतीक स्कूटर से वापस चला जाता है और तीनों विधायक होटल के बार में घुसकर कुछ देर तक Alcohol पीते हैं और अपनी इनोवा गाड़ी में बैठकर रवाना हो जाते हैं।

सरकार गिराने के लिए असम के CM हेमंत विश्व शर्मा ने इन्हें रुपये उपलब्ध कराए थे

इसके बाद ही इन्हें हावड़ा के पांचला में घेरकर Police गिरफ्तार कर लेती है क्योंकि इनके पास रुपये की मौजूदगी की सूचना हावड़ा ग्रामीण पुलिस को मिल गई होती है। खास बात यह है कि इन्हें रुपये लाकर देने वाला प्रतीक भी इनके साथ ही Innova Car में पकड़ा गया है। Driver चंदन भी फिलहाल गिरफ्तार है। इन चारों के साथ उससे भी पूछताछ हो रही है।

SID की टीम इनसे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है

CCTV फुटेज में सामने आये यह तथ्य बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि झारखंड कांग्रेस के एक MLA ने दावा किया है कि झारखंड की सरकार गिराने के लिए असम के CM हेमंत विश्व शर्मा ने इन्हें रुपये उपलब्ध कराए थे। विधायक ने भी दावा किया है कि तीनों Assam से रुपये लेकर आ रहे थे। इधर, सीआईडी (SID) की टीम इनसे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर रुपये कहां से लिए गए और इनका क्या मकसद था।

Inquiry में इन लोगों ने दावा किया था कि वे झारखंड से रुपये लेकर आए थे

उल्लेखनीय है कि Saturday शाम तीनों गिरफ्तारी के बाद रविवार को Court में पेश किया गया था जहां से 10 दिनों की SID हिरासत में भेजा गया है।

Inquiry में इन लोगों ने दावा किया था कि वे झारखंड से रुपये लेकर आए थे और बड़ा बाजार से साड़ी खरीद कर वहां आदिवासी समुदाय में बांटने के लिए ले जाने वाले थे।

जाहिर सी बात है अब नए खुलासे के बाद उनके ये दावे बेबुनियाद साबित हुए हैं। इनकी बातों में विसंगतियां हैं, इसलिए उनसे सख्ती से भी Inquiry हो रही है

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker