झारखंड

अमित शाह के Fake वीडियो मामले में झारखंड कांग्रेस का X हैंडल सस्पेंड, आज ही…

झारखंड की राजधानी Ranchi में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री का फर्जी वीडियो प्रसारित करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Jharkhand Congress X Handle Suspend : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के डीप फेक वीडियो (Deep Fake Video) को शेयर करने के मामले में Social Media प्लेटफॉर्म X ने झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress) के X अकाउंट को सस्पेंड (Suspend) कर दिया है।

झारखंड की राजधानी Ranchi में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री का फर्जी वीडियो प्रसारित करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

सोशल मीडिया कंपनी के अधिकारियों ने बताया, ‘एक कानूनी मांग के जवाब में X ने झारखंड कांग्रेस का अकाउंट बंद कर दिया है।’

इसी डीप फेक वीडियो को शेयर करने के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर (Rajesh Thakur) को भी नोटिस देकर आज ही पूछताछ के लिए बुलाया है।

इस बारे में बात करते हुए ठाकुर ने कहा, ‘किस तेजी के साथ हमारे एक्स हैंडल को निलंबित कर दिया गया, वह भी ऐसे समय में जब चुनाव प्रचार अपने चरम पर है।

यह विरोध की आवाज को दबाने के लिए एक सोची-समझी रणनीति सी लगती है।’

क्या है इस फेक विडियो में ?

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जिस फेक वीडियो को शेयर करने को लेकर यह पूरी कार्रवाई हो रही है, उसके जरिए यह बताने की कोशिश हो रही है कि भाजपा SC/ST और OBS के खिलाफ है और अगर वो (भाजपा) सत्ता में आती है तो इन समुदायों के लिए आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा।

गृहमंत्री के इस फर्जी वीडियो को शेयर करने को लेकर सोमवार को असम पुलिस ने रीतम सिंह नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया था, जो कि असम कांग्रेस से जुड़ा हुआ है और पार्टी के ‘वार रूम’ का संयोजक भी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker