झारखंड

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी पर FIR

देवघर: देवघर पुलिस ने गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे, (Dr. Nishikant Dubey) दिल्ली के BJP सांसद मनोज तिवारी, Airport डायरेक्टर संदीप ढिंगरा, पायलट समेत 9 पर वायुयान सुरक्षा मानक (Aircraft safety standards) के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कुंडा थाने में FIR दर्ज करायी है।

ये FIR एयरपोर्ट के सुरक्षा प्रभारी DSP सुमन आनंद के बयान पर दर्ज करायी गयी है। मामला 31 अगस्त का है।

आरोप लगाया गया है कि इस दिन शाम 5.25 बजे चार्टर्ड प्लेन (Chartered plane) के यात्री सांसद डॉ निशिकांत दुबे, सांसद मनोज तिवारी, भाजपा नेता कपिल मिश्रा सहित अन्य और उन्हें छोड़ने आये लोग एयरपोर्ट पहुंचे। सभी यात्रीगण प्लेन के अंदर चले गये।

कुछ देर बाद प्लेन का दरवाजा खुला और पायलट नीचे उतरे। पायलट ATC (Pilot Atc) की तरफ गये। DSP ने कहा है कि जब वह ATC के कंट्रोल रूम में पहुंचे, तो डायरेक्टर संदीप ढिंगरा व पायलट पहले से ही मौजूद थे। वहां पायलट ATC कर्मियों पर दबाव डाल रहे थे कि चार्टर्ड प्लेन को उड़ान का क्लीयरेंस दिया जाये।

कुछ ही देर बाद सांसद डॉ निशिकांत दुबे व मनोज तिवारी समेत चार लोग ATC रूम में पहुंच गये। DSPP का आरोप है कि उक्त लोगों ने जल्द क्लीयरेंस देने दबाव बनाया।

ATC क्लीयरेंस के लिए दबाव बनाया

DSP ने आवेदन में कहा है कि एयरपोर्ट के संचालन के सुरक्षा मानकों का उक्त लोगों ने उल्लंघन करते हुए ATC में प्रवेश किया। नाइट ऑपरेशन की सुविधा उपलब्ध न होने के बावजूद ATC क्लीयरेंस के लिए दबाव बनाया।

Airport निदेशक पर कर्तव्य में लापरवाही का आरोप DSP ने एफआइआर में कहा है कि देवघर में नाइट टेकऑफ व लैंडिंग अथवा IFR सुविधा नहीं है।

एक सितंबर को CCTV की जांच में मुकेश पाठक, देवता पांडेय व पिंटू तिवारी का एटीसी बिल्डिंग में प्रवेश पाया गया।

डायरेक्टर संदीप ढिंगरा (Director Sandeep Dhingra) ने अपने कत्वंय के प्रति लापरवाही की व यात्रियों को अप्रत्यक्ष रूप से एटीसी में रूम में प्रवेश करने का समर्थन किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker