झारखंड

तेनुघाट और DVC की लोडशेडिंग से गहराने लगा बिजली का संकट

धनबाद: तेनुघाट से कांड्रा नेशनल ग्रिड (Kandra National Grid) को आधी बिजली आपूर्ति कर DVC से लोडशेडिंग से धनबाद शहर गोविंदपुर, बरवाअड्डा टुंडी पूर्वी टुंडी समेत राजगंज इलाके में बिजली (Electricity) प्रभावित हुई है।

तेनुघाट धर्मल में गुरुवार से बिजली उत्पादन प्रभावित है। यहां से कांड्रा नेशनल ग्रिड में 60 मेगा वाट बिजली की आपूर्ति होती है, जो अभी घटकर 30 मेगावाट आपूर्ति पहुंच गई है।

इससे गुरुवार रात से ही JBCL का कांद्रा, आमाघाटा, राजगंज व धैया सब-स्टेशन बिजली (Electricity) का संकट गहराने लगा है।

DVC से भी लोड शेडिंग महाराया संकट

DVC की लोडशेडिंग (Load shedding) से बिजली का संकट गहराने लगा है। शुक्रवार रात 9:25 बजे से 11 बजे तक डीवीसी के गणेशपुर 1 और गोधर 1 से डेढ़ घंटे की लोडशेडिंग रही।

इससे धनबाद शहर के बैंकमोड़, नया बाजार, वासेपुर, पॉलिटेक्निक, भैया आदि क्षेत्रों के लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। लोग रात में बिजली के लिए परेशान रहे।

आपूर्ति प्रभावित है भैया सब-स्टेशन को 12 मेगावाट, आमघाट सब स्टेशन को 6 मेगावाट और कांड्रा को 9 मेगावाट ही बिजली मिल पा रही है इस वजह से भैया सब-स्टेशन को हीरापुर सब स्टेशन से बिजली लेकर चलाना पड़ रहा है।

नतीजतन, धैया
सब-स्टेशन इलाके में लोडशेडिंग (Load shedding) कर रोटेशन में बिजली अपूर्ति हो रही है। वहीं कांड्रा व आमघाट सब-स्टेशन से जुड़े इलाकों में एक-एक घंटा रोटेशन कर बिजली अपूर्ति की जा रही है। गोविंदपुर, गोविंदपुर-बरवाअड्डा रोड, साबलपुर में बिजली (Electricity) संकट है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker