झारखंड

झारखंड हाई कोर्ट ने सुषमा बड़ाइक को हाउस गार्ड देने का दिया निर्देश

रांची: Jharkhand High Court के चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्रा (Sanjay Kumar Mishra) की अध्यक्षता वाली खंडपीठ (Bench) के समक्ष गुरुवार को आदिवासी महिला (Tribal Woman) सुषमा बड़ाइक पहुंची।

उन्होंने हाउस गार्ड वापस लिए जाने का मामला कोर्ट के संज्ञान में लाया। इस पर कोर्ट ने रांची SSP से वर्चुअल मोड (Virtual Mode) में बात की।

सारे आरोपित पकड़े जा चुके: SSP

SSP ने कोर्ट को बताया कि दिसंबर, 2022 में इनकी हत्या करने का प्रयास हुआ था। इस कारण उन्हें हाउस गार्ड मुहैया कराया गया था। अब सारे आरोपित (Accused) पकड़े जा चुके हैं।

इसके अलावा अभी सरहुल एवं रामनवमी पूजा (Sarhul and Ram Navami Puja) को लेकर अतिरिक्त पुलिस फोर्स की आवश्यकता है, इसलिए इनका हाउस गार्ड वापस ले लिया गया था।

सुषमा बड़ाइक को तीन बॉडीगार्ड पहले से ही मिले हुए: SSP

SSP ने कोर्ट को यह भी बताया कि सुषमा बड़ाइक को तीन बॉडीगार्ड पहले से ही मिले हुए हैं। इस पर खंडपीठ ने सुषमा को हाउस गार्ड उपलब्ध कराने का रांची SSP (Ranchi SSP) को निर्देश देते हुए इससे संबंधित याचिका को निष्पादित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि 2005 में तत्कालीन IPS PS नटराजन पर यौन शोषण (Sexual Exploitation) करने के आरोपों से चर्चा में आई समीप सुषमा बड़ाइक पर 13 दिसंबर, 2022 को सहजानंद चौक (Sahajanand Chowk) के पास बदमाशों ने तीन गोलियां चलाई थी, जिसके बाद गंभीर अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker