झारखंड

20 आदिवासी युवक-युवतियों की टीम पुणे रवाना, मानसिक और कौशल विकास…

20 Tribal Youths Leaves for Pune: 94 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) और नेहरू युवा संगठन के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को 20 आदिवासी युवक-युवतियों की टीम को Commandant राधेश्याम सिंह के निर्देश पर पुणे महाराष्ट्र के लिए रवाना किया गया।

ज्ञात हो कि पिछले कई वर्षों से CRPF और नेहरू युवा संघ केंद्र संगठन द्वारा झारखंड, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के आदिवासियों को देश के विभिन्न राज्यों-शहरों में मानसिक और कौशल विकास के लिए भेजा जाता रहा है।

आदिवासी युवक-युवतियों के कुल 12 बैच

आदिवासी युवक-युवतियों के कुल 12 बैच को देहरादून, जम्मू, नासिक, मुंबई, कोलकाता, पुणे, मैसूर, बेंगलुरू, हैदराबाद, अहमदाबाद, नागपुर और लखनऊ कुल 12 स्थानो के लिए 260 युवक-युवकों को खूंटी जिले से भेजा जाना है। इसी क्रम में सोमवार को 11वें बैच को पुणे के लिए रवाना किया गया।

अपने दौरे के क्रम में आदिवासी युवक-युवतियां पुणे में एक से सात फरवरी तक वहां की संस्कृति, कला और परिवेश से अवगत होंगे।

हरी झंडी दिखाकर युवक-युवकों की टीम को रवाना किया

द्वितीय कमान अधिकारी पीआर मिश्रा ने उनका उत्साहबर्धन करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। द्वितीय कमान अधिकारी अंजान कुमार मंडल (Anjan Kumar Mandal) ने हरी झंडी दिखाकर युवक-युवकों की टीम को रवाना किया।

इस अवसर पर द्वितीय कमान अधिकारी पीआर मिश्रा, मृत्युंजय कुमार, अंजन कुमार मंडल, संतोष कुमार के अलावा CRPF के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker