झारखंड

लातेहार में हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

लातेहार: महुआडांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत कुरो कला मोड़ के पास स्थानीय ग्रामीणों ने महुआडांड़- रांची मुख्य पथ (Mahuadand- Ranchi Main Road) को लगभग चार घंटे तक जाम रखा।

ग्रामीण युवक के हत्यारों की गिरफ्तारी (Arrest) की मांग कर रहे थे। Police प्रशासन ने जब ग्रामीणों को यह बताया कि हत्या का मुख्य आरोपित शंकर यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है, मामले की जांच के बाद अन्य अपराधियों की भी गिरफ्तारी (Arrest) की जाएगी। इसके बाद ग्रामीणों ने जाम हटाया।

युवक की हत्या कर शव को खेत में फेंक दिया

जानकारी के अनुसार महुआडांड़ थाना क्षेत्र के उदालाखाड़ गांव के पास गत 16 अगस्त को कुरो कला गांव निवासी रायमोन गिद्ध( 23) का शव मिला था।

ग्रामीणों का आरोप था कि शव को देखकर स्पष्ट लग रहा था कि युवक की हत्या कर शव (Dead Body) को खेत में फेंक दिया गया है। घटना के बाद मृत युवक के परिजनों ने हत्या के मामले में कुछ लोगों पर आरोप भी लगाया था।

लेकिन इस मामले में Police के द्वारा किसी की गिरफ्तारी नहीं किए जाने से ग्रामीण काफी नाराज थे। हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीण गुरुवार की सुबह सड़क जाम कर दिए।

DSP ने ग्रामीणों को बताया कि हत्या के मामले में आरोपी शंकर यादव को गिरफ्तार कर लिया गया

लल्ला के ग्रामीणों को Police के द्वारा काफी समझाने का प्रयास किया गया। परंतु ग्रामीण सिर्फ एक ही बात कह रहे थे कि जब तक हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होती तब तक सड़क जाम जारी रहेगा ।

बाद में DSP राजेश कुजूर, CO प्रताप टोप्पो समेत अन्य अधिकारी जाम स्थल पर पहुंचे। DSP ने ग्रामीणों को बताया कि हत्या के मामले में आरोपी शंकर यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Police पूरे मामले की अनुसंधान कर रही है। अनुसंधान के दौरान जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे उन्हें गिरफ्तार (Arrest) कर Jail भेजा जाएगा।

वहीं अंचलाधिकारी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि आवारा पशुओं से खेतों की रखवाली के लिए कांजी हाउस (Kanji House) का निर्माण कराया जाएगा।

वहीं जिन किसानों के फसल का नुकसान होगा उसे मुआवजा भी दिया जाएगा। इसके बाद ग्रामीण सड़क जाम को हटाए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker