झारखंड

झारखंड : गौ तस्करी के मामले में पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई, 33 मवेशियों को पशु तस्करों के चंगुल से कराया मुक्त

गढ़वा: प्रखंड में हो रही गौ तस्करी के मामले में पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है।

विधायक प्रतिनिधि जितेंद्र यादव के संग ग्रामीणों की ओर से दी गई सूचना पर खरौंधी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 33 मवेशियों को पशु तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया गया है।

ग्रामीणों ने पशुओं को पकड़ा

विधायक प्रतिनिधि जितेंद्र यादव के नेतृत्व में ग्रामीणों ने तस्करी के लिए ले जाए जा रहे उक्त पशुओं को खरौंधी के नावाडीह में पकड़ा था।

खरौंधी के नावाडीह स्वास्थ्य केंद्र के पास पशु तस्कर उक्त सभी मवेशियों 33 गाय व बैलों को तस्करी के लिए ले जा रहे थे। इसकी जानकारी विधायक प्रतिनिधि जितेंद्र यादव और नावाडीह गाँव के ग्रामीणों को मिली।

विधायक प्रतिनिधि यादव के नेतृत्व में ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तथा पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उक्त पशुओं को तस्करों से मुक्त करा दिया। हालांकि जंगल का फायदा उठाकर पशु तस्कर वहां से भागने में सफल रहे।

पुलिस ने भी बड़ी भूमिका निभाई

थाना प्रभारी राहुल मिश्रा ने जब्त किए गए पशुओं की देखरेख के लिए पशुपालकों के बीच वितरित कर दिया है। पशु तस्कर पिकअप के माध्यम से इन पशुओं को बाहर ले जाने की फिराक में थे।

इस संबंध में विधायक प्रतिनिधि जितेंद्र यादव व ग्रामीणों का कहना है कि प्रखंड में गोवंश की तस्करी आम हो गई है। पशु तस्कर प्रखंड से बाहर इन्हें ले जाते हैं तथा इसकी बिक्री करते हैं।

विधायक प्रतिनिधि ने कहा कि गोवंश की तस्करी नहीं होने दी जाएगी। इस प्रकार विधायक प्रतिनिधि व ग्रामीणों की सक्रियता का परिणाम है कि तस्करी के लिए ले जाए जा रहे पशुओं को मुक्त कराया जा सका है। इसमें पुलिस ने भी अपनी बड़ी भूमिका निभाई है। मौके पर एसआई सोनू प्रसाद, सुनील सिंह सहित कई पुलिस कर्मी उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker