झारखंड

रांची राजभवन के पास हिरासत में लिये गये राजेश ठाकुर सहित कई नेता

रांची: मंहगाई और बेरोजगारी (Inflation Unemployment) के मुद्दे को लेकर शुक्रवार को Congress देश भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है।

इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस (Congress) ने राजभवन के पास कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई।

कांग्रेस के कार्यकर्ता राजभवन पहुंच कर प्रदर्शन करना चाहते थे। राजभवन (Raj Bhavan) के करीब भारी संख्या में पहुंचे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को जब Police ने रोकने की कोशिश की तो वे बहसबाजी करने लगे और जबरन आगे बढ़ने की कोशिश की।

इसी रोकने के क्रम में पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच थोड़ी धक्का-मुक्की (Scrimmage) हुई है।

Raj Bhavan के Gate के पास पहुंच गये और प्रदर्शन करने लगे

कार्यकर्ता बैरिकेटिंग तोड़ते (Breaking Barricades) हुए Raj Bhavan के Gate के पास पहुंच गये और प्रदर्शन करने लगे।

प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर सहित कई Congress नेता सुरक्षा व्यवस्था तोड़ते हुए राजभवन गेट के पास पहुंच गये और Gate के सामने ही धरने पर बैठ कर प्रदर्शन करने लगे।

Police ने धरने पर बैठे प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता और MLA दीपिका पांडे सिंह सहित अन्य कार्यकर्ताओं को जबरदस्ती वहां से उठाया और मोरहाबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम (Football Stadium) में रखा।

मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार मंहगाई बढ़ाती जा रही है। खाद्य वस्तुओं पर पांच प्रतिशत GST लगाना अलोकतांत्रिक सोच है।

BJP सरकार ने पहला लोगों को बेरोजगार करने का काम किया और अब निम्नवर्गीय और मध्यम वर्गीय परिवार के थाली से निवाला छीनने का काम कर रही है।

केन्द्र सरकार (Central government) द्वारा आम जनता के हितों की अनदेखी का पुरजोर विरोध Congress करती रहेगी।

दीपिका पांडे सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार आज देश में लोकतंत्र की हत्या कर रही है। BJP की नीतियों के कारण आम जनता का जीना बेहाल हो गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker