झारखंड

पंचायत सेवक को ₹5000 घूस लेते ACB ने रंगे हाथ दबोचा, PCC पद के भुगतान के एवज में…

गुरुवार को जिले के बालूमाथ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सेरेगड़ा पंचायत (Seregada Panchayat) के पंचायत सेवक अर्जुन राम को एंटी क्राइम ब्यूरो (ACB) की टीम ने 5 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया।

ACB caught Panchayat Servant Red Handed Taking Bribe: गुरुवार को जिले के बालूमाथ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सेरेगड़ा पंचायत (Seregada Panchayat) के पंचायत सेवक अर्जुन राम को एंटी क्राइम ब्यूरो (ACB) की टीम ने 5 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया।

पंचायत सेवक एक लाभुक से PCC पथ में भुगतान के एवज में रिश्वत ले रहा था।

जानकारी के अनुसार, दरअसल बालूमाथ प्रखंड अंतर्गत सेरेगड़ा पंचायत के बुकरू गांव में तारकेश्वर यादव के घर से लेकर जितेंद्र यादव के घर तक पीसीसी पथ का निर्माण पंचायत स्तर से किया जा रहा था। काम पूरा होने के बाद लाभुक समिति के द्वारा जब भुगतान की मांग की जाने लगी तो पंचायत सेवक लाभुक समिति से रिश्वत मांगने लगा।

लाभुक समिति के अध्यक्ष ने कई बार पंचायत सेवक से गुहार लगाई, परंतु जब पंचायत सेवक बिना रिश्वत लिए काम करने को तैयार नहीं हुआ तो लाभुक ने इसकी शिकायत पलामू निगरानी विभाग (Palamu Surveillance Department) से की।

इस तरह की गई गिरफ्तारी

पलामू निगरानी की टीम ने लाभुक समिति के अध्यक्ष की शिकायत के आधार पर पहले मामले की छानबीन की। जब यह बात स्पष्ट हो गई कि पंचायत सेवक के द्वारा पैसे भुगतान के बदले रिश्वत मांगी जा रही है तो Anti Crime Branch की टीम ने लघु तारकेश्वर यादव को 5 हजार रुपए देकर गुरुवार को पंचायत सेवक के पास भेजा।

पंचायत सेवक को लाभुक ने जब फोन किया तो पंचायत सेवक ने उसे प्रखंड कार्यालय परिसर में ही बुला लिया। लाभुक से जैसे ही पंचायत सेवक ने पैसे लिए, वैसे ही Anti Crime Branch की टीम वहां पहुंची और पंचायत सेवक को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

x