ASI धर्मेंद्र सिंह हत्याकांड : लोहरदगा पुलिस ने करीब 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी सिपाही अनंत सिंह मुंडा को किया गिरफ्तार

News Aroma Desk

ASI Dharmendra Singh murder case: ASI धर्मेंद्र सिंह हत्याकांड के आरोपी सिपाही अनंत सिंह मुंडा को पुलिस ने करीब 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया।

साथ ही ASI के शव को भी बरामद कर लिया गया। पुलिस ने ASI के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

बताया जाता है कि घटना के बाद सिपाही ने खुद को रूम में बंद कर लिया था। Lohardaga SP Harish Bin Jama और पुलिस की टीम ने 10 घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद सिपाही पर काबू पाया और उसे गिरफ्तार किया।

बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव खत्म कराने के बाद वापस लौटे सिपाही अनंत मुंडा ने ASI धर्मेन्द्र सिंह को गोली मार दी थी। यह घटना बुधवार की देर रात जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित SP आवास के पीछे में घटी थी। गोली लगने से ASI धर्मेन्द्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी थी।

घटना की रात अनंत मुंडा ने अपनी पत्नी और बच्चों को घर में बंद कर दिया था। उसकी सर्विस राइफल उसके साथ थी।

जब उसके साथी पुलिसकर्मियों ने उसे राइफल वापस लेने की कोशिश की तो उसने मना किया। इसके बाद जब उसे हथियार देने के लिए थोड़ा दबाव दिया गया तो उसने गुस्से में आकर धर्मेंद्र सिंह को गोली मार दी।

कमरे में जैसे ही Firing हुई, वहां से बाकी पुलिसकर्मी बाहर निकल गये। घटना को अंजाम देने वाला पुलिसकर्मी घर के अंदर खुद को बंद कर लिया था और रह-रह कर फायरिंग कर रहा था।

इस पूरे मामले की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में पुलिस पर मौके पर पहुंची। SP और CRF कमांडेंट गोलीबारी करने वाले पुलिसकर्मी से बात करने की कोशिश कर रहे थे। काफी मशक्कत के बाद उसने कमरे का दरवाजा खोला।

हमें Follow करें!

x