झारखंड

स्पीडी ट्रायल में दिलाई जाएगी ASI संध्या के हत्यारों को सजा: रांची SSP

रांची: SI संध्या टोपनो हत्या मामले में रांची के SSP किशोर कौशल (Kishor Kaushal) ने बताया कि इस मामले में स्पीडी ट्रायल चलाकर आरोपितों को सजा दिलाने के प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि तुपुदाना ओपी से एक संदिग्ध वाहन खूंटी जिले के तोरपा की तरफ से आने की सूचना मिली थी। इस वाहन को पहले भी गुमला और खूंटी जिले में रोकने का प्रयास किया गया लेकिन वह वाहन नहीं रुका।

सूचना मिलने के बाद एसआई संध्या टोकनो (SI Sandhya Tokeno) के नेतृत्व में हुलहुंडू के पास चेकिंग लगाकर वाहन को रोकने का प्रयास किया गया लेकिन वाहन नहीं रुका और गश्ती वाहन को टक्कर मार दी।

स्पीडी ट्रायल के माध्यम से आरोपितों को सजा दिलाने के प्रयास

इस टक्कर के दौरान महिला SI टोपनो भी चपेट में आ गईं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने बताया कि वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही घटना में प्रयुक्त वाहन को भी जब्त कर लिया गया है। एक और आरापित का खुलाया हुआ है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी (Raid) की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पुलिस जल्द से जल्द इस मामले में अनुसंधान पूरा कर चार्जशीट कोर्ट में पेश करेगी और स्पीडी ट्रायल (Speedy trial) के माध्यम से आरोपितों को सजा दिलाने के प्रयास होंगे।

पिकअप वैन से रौंद दिया था टोपनो को

पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि मृतक के परिजन ने एक महिला अधिकारी को बिना हथियार के दो लोगों के साथ भेजे जाने के सवाल पर कहा कि मामले की सीनियर लेवल से जांच कराई जाएगी।

इसी बीच मंत्री मिथिलेश ठाकुर दारोग मृतक एसआई संध्या टोप्पो के निवास पर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्हाेंने परिजनों को ढांढस बंधाया और ओरोपितों को जल्द सजा दिलाने की बात कही।

उल्लेखनीय है कि जधानी रांची के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के हुलहुंडू में बुधवार तड़के करीब तीन बजे पशु तस्करों ने महिला दरोगा संध्या टोपनो को पिकअप वैन (Pickup Van) से रौंद दिया था। इसमें उनकी मौत हो गई थी। वर्ष 2018 बैच की अधिकारी टोपनो तुपुदाना में नियुक्त थीं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker