झारखंड

पूरे प्रदेश में बिजली और पानी देने में भी झारखंड सरकार फेल, बाबूलाल मरांडी ने…

Chief Minister Babulal Marandi : BJP के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि पलामू सहित पूरे प्रदेश में बिजली और पानी देने में भी झारखंड सरकार फेल साबित हो रही है।

केंद्र सरकार की नल जल योजना (Tap Water scheme) का लाभ दिलाने में भी राज्य सरकार फेल हो गई है। थोड़ा बहुत काम हुआ है लेकिन उसकी भी स्थिति ठीक नहीं है। लोगों को पर्याप्त बिजली-पानी मिले इसके लिए युद्ध स्तर पर अभी भी कार्य करने की जरूरत है। बिजली नहीं मिलने के कारण व्यवसाय ठप है।

मरांडी ने कहा कि पलामू का अधिकतम तापमान हर दिन 45 डिग्री को पार कर रहा है। ऐसे में एसी तक काम करना बंद कर दिया है। अधिकारियों से जब पूछा जा रहा है तो वे सुधार करने की बात कहते हैं लेकिन रिजल्ट नहीं नजर आता। अभी जो स्थिति है उसमें हर एक जनमानस तक बिजली और पानी प्राथमिकता के तौर पर मिलनी चाहिए।

बाबूलाल मरांडी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में मिली हार और जीत की समीक्षा के लिए रविवार को डालटनगंज पहुंचे।

यहां परिसदन में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि 400 सीटें लाने के लक्ष्य के साथ चुनाव लड़ने पर विपक्ष ने दुष्प्रचार किया। खासकर अनुसूचित जाति-जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के लोगों को दिगभ्रमित किया गया।

बताया गया कि BJP यदि इतनी सीटें ले आएगी तो देश का संविधान बदल दिया जाएगा। उनके हक अधिकार मारे जाएंगे। आरक्षण समाप्त हो जाएगा। इसका प्रभाव चुनाव में पड़ा और भाजपा को सीटें गंवानी पड़ी।

मरांडी ने कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की समीक्षा के दौरान विधानसभा चुनाव की तैयारी पर भी चर्चा की गई।

बाबूलाल ने कहा कि जिस सीट पर लोकसभा चुनाव में जीत मिली है, वहां समीक्षा कर यह जानने की कोशिश की जाएगी कि और अधिक वोट मिल सकते थे या नहीं। जहां हार हुई है वहां यह जानने की कोशिश की जाएगी कि हमारे उम्मीदवार को VOTE किन कारणों से नहीं मिले।

x