झारखंड में अगले 3 महीने में होगी 50000 से अधिक बहाली, चंपाई सोरेन ने…

News Aroma Desk

Chief Minister Champai Soren: लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) रेस हो गए हैं। बेरोजगारों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है की राज्य में अगले 3 महीने में 50000 बहाली होगी।

चंपाई सरकार ने इस साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को ध्यान में रखते हुए मास्टर प्लान तैयार किया है, जिसपर 11 जुलाई को होने वाली समीक्षा के दौरान मुहर लगेगी।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग और झारखंड लोक सेवा आयोग (Jharkhand Public Service Commission) की लंबित परीक्षाओं की समीक्षा होगी।

कार्मिक विभाग ने मांगी है वैकेंसी की जानकारी

कार्मिक विभाग ने सभी विभागों से रिक्तियों की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी मांगी है। इन विभागों से रिक्तियां मिलने के बाद जेएसएससी और JPAC को अधियाचना भेजी जाएगी।

कृषि विभाग द्वारा भेजे गए प्रस्ताव की जानकारी देते हुए मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा है कि सरकार से जो उम्मीद युवा वर्ग पाल रखा है उसे पूरा करने का काम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस संबंध मुख्यमंत्री से सकारात्मक बात हुई है और कृषि विभाग में भी खाली पड़े पदों को भरने की दिशा में पहल की जा रही है।

आने वाले समय में 26 हजार प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के शिक्षकों की नियुक्ति के अलावे 11 वीं JPSC सिविल सेवा के माध्यम से 342 अधिकारियों की नियुक्ति, बैकलॉग JPSC सिविल सेवा, SDPO भर्ती आदि परीक्षा के चयन प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

हमें Follow करें!

x