Flipkart के डिलीवरी पार्टनर्स ने की हड़ताल, डिलीवरी रेट कम करने से नाराज़

News Aroma Desk

Flipkart’s Delivery Partners go on Strike : ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट के Delivery Partners ने डिलीवरी रेट कम करने के खिलाफ गुरुवार को हड़ताल कर दी।

- Advertisement -

जिसके कारण जमशेदपुर जिले में एक हजार से अधिक Delivery प्रभावित हुई।

आक्रोशित कर्मचारियों ने गोलमुरी व बिष्टूपुर कार्यालय के समक्ष धरना देकर दोपहर में विरोध जताया। कर्मचारियों ने कहा कि दूसरी कंपनी में कर्मचारियों का वेतन और कमीशन बढ़ाने का नियम है। जबकि Flipkart Delivery का रेट कम कर रहा है।

- Advertisement -

बढ़ाने की बजाय लगातार घट रहे हैं डिलीवरी रेट

इस संबंध में अमित राव, चंदन साहू, सौरभ दत्ता व लखबीर ने बताया कि Lockdown से पहले प्रति Parcel Delivery करने में उन्हें 17-18 रुपये मिलते थे। बाद में इसे घटाकर 14 रुपये कर दिया गया, और अब डिलीवरी का रेट 7 रुपये हो रहा है, जो कर्मचारियों के साथ अन्याय है।

कर्मचारियों ने कहा कि कई महीनों से काम कर रहे हैं। डिलीवरी रेट बढ़ाने की जगह और घटाया जा रहा है। प्रबंधन द्वारा नया रेट वापस नहीं लेने तक हड़ताल जारी रहेगी।

बताया जाता है कि अभी Flipkart कार्यालय से डिलीवरी कार्य में 70 युवक जुड़े हैं। युवको ने बताया कर्मचारियों को पेट्रोल खर्च भी नहीं मिलता है।

वहीं कन्वर्जन सिस्टम लागू किया जा रहा है। इससे ऑर्डर के अनुसार 90 प्रतिशत पार्सल नहीं पहुंचाने पर डिलीवरी रेट काटी जाएगी। इन सभी नए नियमों से Flipkart के Delivery Partners और कर्मचारी काफी परेशान है।

हमें Follow करें!

x