झारखंड

जंगल में बाघ ने हमला कर महिला को किया घायल

बिशुनपुर थाना क्षेत्रांतर्गत कसमार स्थित बोरांग जंगल (Borang Forest) में बुधवार की सुबह तेंदु पत्ता तोड़ने गई बिलासो देवी (60) पर बाघ ने हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

Gumla Tiger: बिशुनपुर थाना क्षेत्रांतर्गत कसमार स्थित बोरांग जंगल (Borang Forest) में बुधवार की सुबह तेंदु पत्ता तोड़ने गई बिलासो देवी (60) पर बाघ ने हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

घटना के उपरांत ग्रामीणों की मदद से 108 एंबुलेंस के द्वारा घायल महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) बिशुनपुर लाया गया,जहां से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए गुमला सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार महिला बुधवार की सुबह बोरांग जंगल में तेंदु पता तोड़ने के लिए गई हुई थी। उसके साथ गांव के कई अन्य लोग भी जंगल में तेंदु पता तोड़ रहे थे। उसी दरमियान अचानक झाड़ी से एक बाघ निकाला और वृद्ध महिला पर झपट पड़ा।

बिलासो देवी चिल्लाने लगी, जिससे आसपास के लोग लाठी डंडा व टांगी लेकर को बिलासो देवी को बचाने के लिए दौड़ पड़े। यह देख बाघ ने महिला को छोड़कर जंगल की ओर भाग निकला । बाघ के हमले से महिला का सर एवं चेहरा में गंभीर चोट आई है।

घटना के संबंध में पूछे जाने पर बनारी रेंज के फोरेस्टर किशोर राम ने बताया कि जंगली जानवर के हमले से Borang Village की बिलासो देवी घायल हो गई है। उसे वन विभाग के द्वारा उचित मुआवजा दिया जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि बाघ के हमले से महिला घायल हुई है।

फिलहाल वन विभाग (Forest Department) की टीम यह ट्रेस करने एवं पता करने का प्रयास कर रही है कि जंगल में बाघ है या तेंदुआ। इसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि किस जानवर के द्वारा महिला के ऊपर हमला किया गया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker