झारखंड

सरायकेला में मिनी शराब फैक्टरी का भंडाफोड़, नकली शराब बरामद

सरायकेला जिले के चौका थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध शराब (Illicit Liquor) कारोबार का स्पेशल टास्क फोर्स ने गुरुवार को भंडाफोड़ किया।

Mini Liquor Factory Busted in Seraikela : सरायकेला जिले के चौका थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध शराब (Illicit Liquor) कारोबार का स्पेशल टास्क फोर्स ने गुरुवार को भंडाफोड़ किया।

सरायकेला एसपी के निर्देश पर गठित Special Task Force की टीम ने दो मिनी शराब फैक्टरी के उद्भेदन के साथ डोडा भी बरामद किया है।

एसआई विपुल ओझा समेत अन्य दो लोगों के नेतृत्व में गठित स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने गुप्त सूचना पर हैसाकोचा स्थित जंगल क्षेत्र में चल रहे मिनी शराब फैक्टरी में दबिश दी।

यहां से भारी मात्रा में नकली विदेशी शराब, शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाला स्प्रिट, अलग-अलग ब्रांड के रैपर, ढक्कन एवं शराब बनाने में प्रयोग हो रहे 16 बोरा डोडा बरामद किया गया।

पुलिस को छानबीन में पता चला कि यहां से डोडा राजस्थान भेजा जाता था। कारोबार में शामिल सभी आरोपित फिलहाल फरार हैं, जिनकी तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि सरायकेला SP Manish Toppo ने कहा कि अवैध धंधेबाज या तो सुधर जाएं या इलाका छोड़ दें। साथ ही थानेदारों को भी साफ चेतावनी दी कि यदि उनके इलाकों से अवैध धंधों की शिकायत मिलती है तो उन पर भी कार्रवाई होगी।

इसके बाद से ही जिले में हर थानेदार ने इन दिनों अवैध धंधेबाजों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। अवैध स्क्रैप, बालू और Lottery के विरुद्ध लगातार छापेमारी की जा रही है। लगातार बढ़ते पुलिसिया कार्रवाई से जिले के अवैध कारोबारी और माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

x