झारखंड

जमशेदपुर ट्रिपल मर्डर केस में पुलिस को मिले कई सुराग, पुलिस आज करेगी मामले खुलासा

जमशेदपुर: जिले के गोलमुरी पुलिस लाइन में महिला पुलिसकर्मी सविता, उसकी मां और बेटी की हत्या (Murder) के मामले में पुलिस हत्यारे तक पहुंच गई है।

PM Mall में काम करने वाले सुंदर टुडू ने प्रेम संबंध में खटास को लेकर घटना को अंजाम दिया। गम्हरिया से पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

पुलिस सुत्रों (Police sources) के मुताबिक सुंदर सविता के दूर का रिश्तेदार है। सविता के कमरे से मिले मोबाइल की जांच के बाद पुलिस ने सुंदर को गिरफ्तार किया है।

मामले का खुलासा पुलिस शनिवार को करेगी। इससे पहले पुलिस ने DIG डॉ. एम तमिलवाणन के आवास में काम करने वाले चालक रामचंद्र सिंह जामुदा समेत 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

रामचंद्र जामुदा (Ramchandra Jamuda) की भी सविता से गहरी दोस्ती थी। जामुदा के कॉल डिटेल में सविता के साथ दिनभर में कई बार बातचीत का उल्लेख है।

रामचंद्र जामुदा ने ही सविता की अन्य के साथ गहरी दोस्ती होने का टिप्स एसएसपी प्रभात कुमार को दिया। पति की मौत के बाद नौकरी लेने को लेकर सविता का उसके भैंसुर व देवर के साथ विवाद था। मामले की जांच के लिए पुलिस ने तीन SIT का गठन किया।

 

जमीन लेने के बाद से दोनों के बीच कई बार विवाद हुआ

रामचंद्र सिंह जामुदा पिछले छह माह से DIG डॉ एम तमिलवाणन के बिष्टुपुर आवासीय कार्यालय (Bistupur Residential Office) में काम करता है। रामचंद्र और सविता की गहरी दोस्ती थी। वह सविता के घर भी आता था।

सविता को रहने में दिक्कत होने की वजह से कुछ वर्ष पहले उसने गोलमुरी पुलिस लाइन में अपने नाम से फ्लैट एलॉट कराया, जिसमें सविता रहने लगी।

फ्लैट का किराया रामचंद्र जामुदा को सविता देती थी। रामचंद्र जामुदा और सविता ने मिलकर सुंदरनगर RPF कैंप के पास परसुडीह जाने वाले मार्ग पर सात से आठ कट्ठा जमीन छह माह पूर्व खरीदी थी। जमीन लेने के बाद से दोनों के बीच कई बार विवाद भी होता रहा।

बेटी और मां के चेहरे पर कई बार धारदार हथियार से वार

पोस्टमार्टम में पता चला कि सविता, उसकी बेटी और मां के चेहरे पर कई बार धारदार हथियार से वार किए गए थे। जीभ बाहर निकली हुई थी।

इससे पुलिस का अंदेशा है कि पहले गला दबाया गया होगा या फिर तकिए से मुंह दबाकर हत्या की गई फिर तीनों के चेहरे पर धारदार हथियार से हमला किया गया। सविता और उसकी बेटी गीता के साथ दुष्कर्म (Rape) होने की संभावना को लेकर बिसरा जांच के लिए रखा गया है।

आज होगा तीनों शव का अंतिम संस्कार

शुक्रवार सुबह 10 बजे के लगभग रांची से FSL की 10 सदस्यीय टीम अपने वाहन से उपकरणों के साथ गोलमुरी पुलिस लाइन में पहुंची।

इसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। SSP प्रभात कुमार के निर्देश पर वीडियोग्राफी में तीनों के शव का पोस्टमार्टम हुआ।

शनिवार को तीनों का शव पोस्टमार्टम से अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा। सविता और उसकी बेटी का शव डुमरिया के दासोडीह गांव ले जाया जाएगा। इससे पहले सविता के शव को गोलमुरी पुलिस लाइन (Golmuri Police Line) लेजाकर सलामी दी जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker