ऐतिहासिक रांची जगन्नाथपुर मेले की तैयारी शुरू, 1 करोड़ 92 लाख में हुआ टेंडर

News Aroma Desk

Preparation for Historic Ranchi Jagannathpur Fair started: राजधानी के धुर्वा स्थित जगन्नाथपुर (Jagannathpur) ऐतिहासिक मेले की तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी गई है।

इसके मद्देनजर जगन्नाथ मेले का एक करोड़ 92 लाख में टेंडर हुआ है। पटना के आरंभ Business and Marketing ने सबसे अधिक बोली लगाकर ये टेंडर लिया है।

पिछले साल भी टेंडर प्रक्रिया से मेला का ठेका दिया गया था, जिसमें RS Enterprises ने 75 लाख की सबसे ऊंची बोली में टेंडर लिया था। इस साल मेला का ठेका लेने के लिए न्यूनतम बोली 31 लाख रुपये से शुरू थी। कुल 11 लोगों ने Tender डाला था। तीन लोगों का टेंडर टेक्निकल बीड में रद्द किया गया।

परंपरा के अनुसार सात जुलाई को भगवान जगन्नाथ रथ पर सवार होकर बहन सुभद्रा के घर जाएंगे और उसी दिन से Jagannathpur में भव्य मेला शुरू हो जाएगा। यह मेला 17 जुलाई तक लगेगा। पुरी की तर्ज पर रांची में रथ यात्रा और मेला लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र होता है। मेला में तरह-तरह की दुकानें लगाई जाती हैं।

राज्य के विभिन्न जिलों और दूसरे राज्यों से कारोबारी रांची पहुंचते हैं और मेले में दुकानें लगाते हैं। मेले में खिलौने से लेकर गृह सज्जा और हर तरह के जरूरत के सामानों की दुकानें लगाई जाती हैं। इस कारण ज्यादा से ज्यादा लोग इस मेले में सामान खरीदने पहुंचते हैं।

हमें Follow करें!