निशिकांत के एक करोड़ लोन पर उठा सवाल, JMM कांग्रेस ने उठाई जांच की आवाज

News Aroma Desk

Question Raised on Nishikant’s One Crore Loan : BJP के गोड्डा लोकसभा (Godda Lok Sabha) सीट से उम्मीदवार निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने अपने Nomination के शपथ पत्र में अभिषेक झा से एक करोड़ लोन लेने की जानकारी दी है।

- Advertisement -

अभी हम मामला गरमा गया है। गोड्डा सीट से ही निर्दलीय प्रत्याशी अभिषेक झा (Abhishek Jha) ने लोन देने से इनकार किया है।

इसके बाद सोमवार 20 मई को कांग्रेस और JMM का एक शिष्टमंडल मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार से मिलकर लिखित शिकायत की और इस मामले की जांच करने की आवाज उठाई।

- Advertisement -

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचे कांग्रेस प्रदेश महासचिव राकेश सिन्हा और JMM नेता मुस्ताक आलम के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने पूरे मामले की जांच कराने की मांग करते हुए इस पैसे के लेन-देन पर सवाल उठाया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने शिष्टमंडल को समुचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

शिष्टमंडल ने पैसे के लेन-देन पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि जिस तरह से अभिषेक झा ने लोन नहीं देने और अपने शपथ पत्र में उनके द्वारा किसी तरह का जिक्र नहीं किया जाना बड़ा सवाल खड़ा करता है।

प्रदेश कांग्रेस महासचिव राकेश सिन्हा चुनाव आयोग से इस मामले की जांच कराने की मांग करते हुए निशिकांत दुबे और अभिषेक झा की उम्मीदवारी को रद्द करने की मांग की है।

कहा है कि यदि यह काला धन है तो ED और CBI के द्वारा क्यों नहीं कर्रवाई की गई। यदि सफेद धन है तो इसका जिक्र शपथ पत्र में क्यों नहीं किया गया है।

दूसरी ओर जेएमएम नेता मुस्ताक आलम ने इस पैसे पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि इसकी जब तक जांच नहीं होगी, तब तक इस मामले से पर्दा नहीं उठेगा।

उन्होंने BJP द्वारा कमल फूल छपा वोटर स्लिप बांटे जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि बीते चौथे चरण के चुनाव में भी इस तरह की शिकायत थी और आज भी इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। ज्ञापन के माध्यम से इसकी भी जांच कराकर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज करने का आग्रह किया गया है।

हमें Follow करें!

x