करियरझारखंड

पारा शिक्षकों ने कहा- झामुमो सत्ता में आई सारी घोषणाएं भूल गई

पाकुड़: हरिश्चंद्र मध्य विद्यालय परिसर में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की बैठक प्रखंड अध्यक्ष बबलू गोस्वामी की अध्यक्षता में रविवार को हुई। इसमें आगामी आंदोलन की तैयारी व रूप रेखा पर चर्चा की गई।

प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि झामुमो की सरकार बने आज 18 महीने बीत गए, लेकिन पारा शिक्षकों के स्थायीकरण का मुद्दा जस का तस बना हुआ है।

सरकार की मनसा ठीक नहीं है। चुनाव पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तथा पार्टी के तमाम विधायकों ने कहा था कि हमारी सरकार बनते ही तीन महीने के भीतर पारा शिक्षकों को स्थायीकरण एवं वेतनमान देंगे।

किन्तु जैसे ही झामुमो सत्ता में आई सारी घोषणाएं भूल गई। इस तरह से एक बार फिर झारखंड के पारा शिक्षक अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं।

बैठक प्रखंड सचिव मनका मरांडी ने कहा कि पारा शिक्षकों की स्थिति दिनों दिन दयनीय होती जा रही है।

विगत दिनों कई पारा शिक्षकों की मृत्यु हो गई किन्तु सरकार की ओर से किसी तरह का लाभ पारा शिक्षकों के परिजनों को नहीं दिया गया। इससे पारा शिक्षकों के परिवार भूखे मर रहें हैं।

बिकास भगत ने कहा कि 15 अगस्त तक यदि सरकार पारा शिक्षकों के मांगो पर विचार नहीं करती है तो आंदोलन किया जाएगा।

बैठक में प्रखंड उपाध्यक्ष संतोष प्रसाद, सत्येंद्र प्रसाद, रवींद्र भगत, तारकेश्वर त्रिवेदी, पूर्णस्मृति दास, संतोष भगत, खुर्शीद आलम, संजय पान, शांति हेंब्रम, श्रीति हेंब्रम, जोवन्ना टुडू, डालिम सेख, हरिश्चंद्र हेंब्रम, इब्राहिम मियां, भवेश हेंब्रम, सुभोजित घोष, रमेश साहनी आदि उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker