झारखंड

रांची एयरपोर्ट प्रशासन अलर्ट, 15 अगस्त को लेकर चप्पे-चप्पे पर रहेगी पैनी नजर

रांची: राजधानी रांची (Capital Ranchi) के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) को Alert Mode पर रखा गया है।

आने जाने वाले प्रत्येक लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है। 15 अगस्त को लेकर Airport के चप्पे-चप्पे की डॉग स्क्वायड (Dog Squad) टीम निगरानी कर रही है और खोजी कुत्तों के द्वारा जगह जगह पर जांच की जा रही है।

एयरपोर्ट प्रबंधन (Airport Management) ने बताया कि 15 अगस्त को देखते हुए पूरे एयरपोर्ट प्रशासन को Alert पर रखा गया है खास करके CISF के जवानों को विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं।

एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही

Airport पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। आने और जाने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही उन्हें एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है। शक होने पर तुरंत हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

एयरपोर्ट प्रबंधन ने कहा कि जिस प्रकार से पिछले कुछ दिनों से एय

रपोर्ट को उड़ाने की धमकियां (Threats) मिल रही हैं, ऐसे में जांच में कड़ाई बरतना जरूरी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जांच के दायरे को बढ़ाया गया है सिर्फ एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की ही नहीं बल्कि एयरपोर्ट के अंदर घुसने वाली एक-एक गाड़ियों की, काम करने वाले कर्मचारियों की भी सघनता से जांच की जा रही है।

Ranchi Airport को बम से उड़ाने की धमकी

उल्लेखनीय है कि Ranchi के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पिछले कुछ दिनों से तीन बार एयरपोर्ट को Bomb से उड़ाने की धमकी दी गई है।

ऐसे में एयरपोर्ट प्रबंधन के लिए यह और भी जरूरी है कि 15 अगस्त जैसे महत्वपूर्ण समय में एयरपोर्ट की सुरक्षा को और भी मजबूत किया जाए ताकि एयरपोर्ट पर आने जाने वाले यात्री एवं अन्य लोग खुद को पूरी तरह से सुरक्षित महसूस कर सकें।

हालांकि Ranchi Airport को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपित को Police ने Bihar के नालंदा से गिरफ्तार (Arreste) कर लिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker