क्राइमझारखंड

रांची में दिल्ली पुलिस ने छापामारी कर 3.97 लाख के नकली नोटों के साथ दो को किया गिरफ्तार

रांची: दिल्ली पुलिस (Delhi Police ) ने रांची (Ranchi) के पिठोरिया थाना क्षेत्र में शनिवार को Raid कर 3.97 लाख रुपये के नकली नोटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये लोगों के नाम मो तसव्वुर और मुन्ना हैं।

इनकी गिरफ्तारी (Arrest) पिछले दिनों दिल्ली में नकली नोट के साथ पकड़े गये मौलाना नामक एक व्यक्ति से मिले सुराग के आधार पर हुई है। बताया गया कि दिल्ली पुलिस ने पहले मो तसव्वुर को पकड़ा।

उसके पास बड़ी मात्रा में नकली नोट मिले। उसने पुलिस को पुछताछ में बताया कि पिठोरिया थाना क्षेत्र निवासी मुन्ना उसे ये नोट उपलब्ध करवाता है। Munna Xerox की दुकान चलाता है और वही नकली नोट तैयार करता है।

लोगों ने उसकी गिरफ्तारी का विरोध किया

इधर मो. तसव्वुर की गिरफ्तारी की भनक लगते ही मुन्ना ने अपनी दुकान से जेरॉक्स मशीन सहित अन्य समान चोरी की रिपोर्ट थाने में लिखायी थी।

पुलिस ने छानबीन शुरू की और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू तो उसने इस धंधे में Involvement स्वीकार कर ली। कुछ स्थानीय लोगों ने उसकी गिरफ्तारी का विरोध किया, लेकिन पिठौरिया थाने की पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।

पिठोरिया थाना में तसौवर ने दिया था आवेदन

मो. तसौवर की गिरफ्तारी की भनक लगते ही पिठोरिया थाना में दुकान से जेरॉक्स मशीन सहित अन्य समान चोरी होने को लेकर प्राथमिकी का आवेदन दिया था।

आशंका के आधार पर पुलिस ने जब छानबीन शुरु की और आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया। वही घटना की जानकरी मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने गिरफ्तारी का विरोध किया। हालांकि पिठोरिया थाना की पुलिस ने स्थानीय लोग को समझाकर मामले को शांत करवा दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker