झारखंड

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू को ED ने जारी किया समन, हो सकती है पूछताछ

रांचीः राज्य में अवैध खनन (Illegal mining) और टेंडर मैनेज (Tender Manage) कर अवैध कमाई करने और मनी लाउंड्रिंग के मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) के प्रेस सलाहकार अभिषेक श्रीवास्तव उर्फ पिंटू को समन जारी किया है।

ED सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पिंटू को ED ने मंगलवार को ही समन जारी किया है। सूत्रों का कहना है कि अभिषेक श्रीवास्तव उर्फ पिंटू को एक अगस्त को ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

ED की दो सदस्यीय टीम सोमवार, 25 जुलाई को साहिबगंज स्थित DMO कार्यालय पहुंची थी

गौरतलब है कि इससे पहले ED ने CM Hemant Soren के बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को पूछताछ के लिये बुलाया था। पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

पंकज मिश्रा अभी ईडी की रिमांड पर हैं। उनसे ईडी की पूछताछ लगातार जारी है। सूत्रों के हवाले से यह भी खबर मिली है कि ED की टीम हेमंत सोरेन सरकार के कार्यकाल में पूरे राज्य में दी गई लगभग 12 लीज से जुड़े कागजात को खंगाल रही है।

ED की दो सदस्यीय टीम सोमवार, 25 जुलाई को साहिबगंज स्थित डीएमओ कार्यालय पहुंची थी। इसके साथ ही टीम ने जिला खनन पदाधिकारी विभूति कुमार से लीज से जुड़े कागजात की मांग करने के साथ-साथ पूछताछ भी की थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker