झारखंड

रांची में इस साल मेन रोड में नहीं निकलेगा मुहर्रम का जुलूस

रांची : रांची सेंट्रल मुहर्रम कमेटी (Ranchi Central Muharram Committee) की रविवार को मेन रोड स्थित मधुबन मार्केट में बैठक हुई।

कमेटी के अध्यक्ष जावेद गद्दी की अध्यक्षता में हुई बैठक में बारिश के मौसम को देखते हुए इस साल भी मेन रोड में मुहर्रम का जुलूस (Muharram Procession) नहीं निकालने का निर्णय लिया गया।

सभी अखाड़ाधारियों से कहा गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में मोहर्रम का जुलूस निकालेंगे एवं खेल प्रदर्शन के साथ-साथ रस्मे पगड़ी का आयोजन करेंगे।

अकीलुर्हमान और मो इस्लाम ने दी यह जानकारी

बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि मोहर्रम के चांद की पहली तारीख को अपर बाजार स्थित धवताल अखाड़ा के इमामबाड़ा (Imambara) में आपसी भाईचारे के साथ अलम (निशान) खड़ा किया जाएगा।

रांची में इस साल मेन रोड में नहीं निकलेगा मुहर्रम का जुलूस

वहीं मुहर्रम (Muharram) की पहली से दसवीं तारीख तक सभी अखाड़ाधारी अपने-अपने क्षेत्र के इमामबाड़ा (Imambara) में नियाज फातिहा के साथ निशान खड़ा करेंगे।

मुहर्रम की पांच तारीख को कर्बला चौक स्थित इमामबाड़ा में निशान खड़ा किया जाएगा। यह जानकारी अकीलुर्हमान और मो इस्लाम (Akilurhman and MH Islam) ने दी।

बैठक में मो सईद, आफताब आलम, मासूम गद्दे, मोहम्मद महबूब, जबीउल्लाह, करीम खलीफा, नईम खलीफा,शफीक खलीफा, इकराम पप्पू, मो हुसैन, एस अली, मो. शमीम, मौलाना मुनीर, मो इस्लाम इदरीसी समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker