RANCHI : 25 हजार पोस्टकार्ड से प्रधानमंत्री को आभार पत्र भेजेगा सिख समाज

रांची: सिख समाज के भाजपा नेता हरविंदर सिंह बेदी गुरुगोविंद सिंह के पुत्रों की ओर से दिये गए सर्वोच्च बलिदान के सम्मान में 26 दिसम्बर को वीर बाल दिवस मनाए जाने के निर्णय का स्वागत किया है।

वीर बाल दिवस के फैसले का स्वागत करते हुए सिख समाज द्वारा 25 हजार पोस्टकार्ड के माध्यम से आभार पत्र प्रधानमंत्री को भेजा जाएगा।

हरविंदर सिंह बेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐतिहासिक निर्णय लिया है। इस निर्णय से सिख समाज फुले नहीं समा रहा है।

चहुंओर इस निर्णय का स्वागत और प्रधानमंत्री को आभार प्रकट किया जा रहा है। शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी ने 2014 से अब तक अनेकों कार्य सिख समुदाय के लिए किया है।

अस्मित सिंह सेट्ठी ने कहा कि इस ऐतिहासिक निर्णय से आने वाली पीढ़ी को हम बात पाएंगे कि धर्म की सुरक्षा के लिए गुरुनानक के साहिबजादों ने अपनी बलिदानी दे दी।

साहिबजादों को जिंदा चुनवा दिया गया। सिख समाज से प्रधानमंत्री का विशेष लगाव रहा है। 1984 दंगा पीड़ितों के लिए एसआईटी का गठन कर इंसाफ दिलाया।

गुरुगोविंद सिंह जयंती मनाने के लिए विशेष 100 करोड़ का बजट का प्रावधान किया। देश विभाजन के दौरान पाकिस्तान या अन्य देशों में रह गए लोगों को लाने के लिए सीएए, एनआरसी लाकर रास्ता निकाला।

गुरुद्वारा साहिब के लंगर को टैक्स फ्री कर दिया। गुरु गोविन्द सिंह के 350वें प्रकाश पर्व पर विशेष सिक्के एवं डाक टिकट जारी किया गया।

इस मौके पर पोस्टकार्ड अभियान समिति का संयोजक हरविंदर सिंह बेदी, सदस्य अस्मित सिंह सेट्ठी, बलबीर सिंह सलूजा और अरविंदर सिंह खुराना को बनाया गया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button