झारखंड

रांची में DC और SSP ने किया फ्लैग मार्च, शहरवासियों से शांति बनाए रखने की अपील

रांची: रांची पुलिस ने मुहर्रम और विश्व आदिवासी दिवस (World tribal day) को लेकर शहर में सोमवार को फ्लैग मार्च (Flag march) निकाला।

इस फ्लैग मार्च में रांची DC Rahul Kumar Sinha और SSP Kishor Kaushal सहित सैकड़ों पुलिसकर्मी शामिल थे।

फ्लैग मार्च के दौरान DC और SSP शहरवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

गत 10 जून को हुई रांची हिंसा (Ranchi Violence) के बाद पुलिस और प्रशासन काफी सतर्क है और हर गतिविधि पर नजर रख रही है।

रांची पुलिस ने शहरवासियों से अपील की है कि यदि कोई भी भ्रामक खबर और धर्म पर आधारित पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल करता तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाई की जाएगी।

मुहर्रम और विश्व आदिववासी दिवस (world tribal day) को लेकर असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर है। इसको लेकर कंट्रोल रूम में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

कंट्रोल रूम के माध्यम से पुलिस हर गतिविधि पर नजर रख रही है और संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जाएगी। इससे पहले रविवार को पुलिस लाइन कैंपस में पुलिस के जवानों ने Mock drill किया था।

इस दौरान हुड़दंग और बवाल का माहौल तैयार किया गया। हो-हंगामा करते उपद्रवियों की आक्रोशित भीड़ पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी थी।

उपद्रवी इतने पर भी शांत नहीं हुए तो पुलिस ने वाटर कैनन का प्रहार किया और आंसू गैस के गोले भी दागे थे। मॉक ड्रिल के दौरान पुलिस ने कई उपद्रवियों को हिरासत में भी लिया था।

तीन हजार जवान रहेंगे तैनात

नौ अगस्त Morhabadi में आयोजित कार्यक्रम और मुहर्रम को देखते हुए रांची पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं।

सुरक्षा के लिहाज से राजधानी में तीन हजार जवानों की तैनाती की गयी है। इसमें दस डीएसपी, कई इंस्पेक्टर के साथ दंडाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है।

सुरक्षा में आइआरबी, सीआरपीएफ, रेपिड एक्सन पुलिस, जैप, जिला पुलिस , होमगार्ड को लगाया गया है। इस दौरान छह ड्रोन कैमरा सहित 400 सीसीटीवी कैमरा से नजर रखी जायेगी।

अतिसंवेदनशील और संवेदनशील इलाके में DSP स्तर के पदाधिकारियों के साथ क्यूआरटी को भी तैनात किया गया है।

हालांकि मेन रोड में मुहर्रम का जुलूस नहीं निकलेगा। फिर भी सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। इसके अलावा छह ड्रोन कैमरा सहित 400 CCTV कैमरा से रखी जायेगी नजर रखा जायेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker