झारखंड

रांची में भारी बारिश से 45 जगहों पर गिरे बिजली के पोल

रांची: झारखंड के कई जिलों में लगातार तेज हवा के साथ झमाझम बारिश (Drizzle Rain) हो रही है।

इसके कारण राजधानी Ranchi के कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। सड़कों पर पेड़ों की टहनियां गिर गई है। लोगों को आने-जाने में दिक्कतें हो रही है।

बिजली नहीं होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त : Ranchi

भारी बारिश से Ranchi के अधिकांश इलाकों में शनिवार से बिजली नहीं है। बिजली नहीं होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त है।

इस बीच Ranchi विद्युत आपूर्ति इलाके के जीएम पीके श्रीवास्तव (GM PK Srivastava) ने बताया कि Ranchi शहर में हुई बारिश से लगभग 45-50 जगहों में बिजली पोल गिर गए, जहां व्यवस्था बनी उन इलाकों में इसे ठीक कर बिजली बहाल की गयी।

बिजली वितरण निगम और नगर निगम की ओर से गिरे हुए पेड़ों को हटाया गया लेकिन कुछ जगहों में बड़े पेड़ गिर गए थे, जिन्हें रविवार सुबह से हटाया जा रहा है।

श्रीवास्तव (Srivastava) ने कहा कि निगम की टीम लगी हुई है। रांची शहर (Ranchi City) में शनिवार को ही कुछ इलाकों में बिजली (Electricity) बहाल की गई। उन्होंने बताया कि किसी भी इलाके में ग्रिड (Grid) में परेशानी नहीं है।

भारी बारिश के बाद कुछ इलाकों गुल

शनिवार को हुई भारी बारिश के बाद कुछ इलाकों में दोपहर तीन बजे के बाद बिजली दी गई। अधिकांश इलाकों में बिजली गुल है। ओरमांझी, कोकर, होटवार, लालपुर, हरमू, हटिया, नामकुम, कांके समेत कई इलाकों में बिजली बाधित है।

दोपहर तीन बजे के बाद मेन रोड, चर्च रोड, बहुबाजार, चुटिया जैसे इलाकों में बिजली दी गयी। हालांकि, पूर्व में ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड की ओर से बताया गया था कि राजधानी (Capital) में अधिक पावर ट्रिपिंग (Power Tripping) हो रही है।

ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड (Energy Transmission Corporation Limited) की तरफ से कर्मचारियों को पेट्रोलिंग पर लगाया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker